• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कटारिया ने दिए सज्जनगढ़ में रंग-बिरंगी फ्लड लाइट्स लगाने के निर्देश

Sajjangarh will be shine by Floodlights-Home Minister Gulab Chand Kataria - Udaipur News in Hindi

उदयपुर। गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सज्जनगढ़ दुर्ग को संवारने और खूबसूरती बढ़ाने के लिए रंग-बिरंगी फ्लड लाइट्स लगाने के निर्देश दिए। शृंग ऋषि एवं उबेश्वरजी की पहाड़ियों को नए ईको-डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने तथा बाघदड़ा नेचर पार्क में सुविधाएं बढ़ाने पर भी जोर दिया।
कटारिया शुक्रवार को वन भवन में कॉन्फ्रेंस हॉल का लोकार्पण और बायोडायवर्सिटी पार्क की वेबसाइट लॉन्चिंग पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बायोलॉजिकल पार्क में नए वन्यजीवों के लिए एनक्लोजर्स का विस्तार करने और बर्ड पार्क का काम जल्द पूरा करने की भी हिदायत दी। कटारिया ने जैव विविधता पार्क और पुरोहितों का तालाब पर पर्यटकों को बढ़ाने पर जोर दिया। फूलों की घाटी में बने भवन नुमा किले में रोशनी की व्यवस्था के निर्देश दिए। संभाग के प्रमुख अभयारण्यों, पार्क व संरक्षित वन क्षेत्रों पर बनाई लघु फिल्मों का अवलोकन कर इन्हें पर्यटन विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने का सुझाव भी दिया।
इस मौके पर कैम्पा योजना के तहत वन क्षेत्र के संवेदनशील इलाकों में भ्रमण, गश्त, सुरक्षा, आग की रोकथाम के लिए फलासिया, सराड़ा, परसाद व उदयपुर रेंज के कार्मिकों को चार मोटर साइकिल दी गईं। कटारिया ने कहा कि वनाधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त होने वाले प्रकरणों को राजस्व लोक अदालत कार्यक्रमों से प्राथमिकता में लेकर निपटाने के प्रयास करें। सीसीएफ इंद्रपाल सिंह मथारू ने बताया कि 70 लोगों की क्षमता वाले कॉन्फ्रेंस हॉल के निर्माण में जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग से 12.50 लाख का वित्तीय सहयोग मिला है। कार्यक्रम में उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, यूआईटी चेयरमैन रवींद्र श्रीमाली, संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा, सीसीएफ वाइल्ड लाइफ राहुल भटनागर, डीएफओ आर.के. जैन, ओ.पी. शर्मा, सुहेल मजबूर, एसीएफ शैतानसिंह देवड़ा सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sajjangarh will be shine by Floodlights-Home Minister Gulab Chand Kataria
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hills of shringa rishi, hills of ubeshwarji, sajjangarh news, shine by floodlights, home minister rajasthan, gulab chand kataria, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved