• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

MSU, उदयपुर में प्रोफेसर पद पर हुई भर्ती की जाँच करेंगें लोकायुक्त, गर्वनर ने दिए आदेश

उदयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में हुई भर्ती में धांधली की जांच के बाद अब राज्यपाल कल्याण सिंह ने मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर में बायोटेक्नोलोजी विभाग में प्रोफेसर के पद पर हुई भर्ती की जाँच लोकायुक्त को सौंप दी है। राज्य के विश्वविद्यालयो के किसी भी मामले में लोकायुक्त से जाँच करवाने का कदाचित यह पहला मामला है।
उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय में अभी हाल ही में बायोटेक्नोलोजी विभाग में प्रोफेसर के पद पर डॉ. राजेश कुमार दुबे की नियुक्ति की गई है। इस नियुक्ति के सम्बन्ध में शिकायते थी कि दूबे का ए.पी.आई. स्कोर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा निर्धारित मापदण्ड़ों से कम है साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा ‘आउटस्टेण्डिंग केटेगरी‘ में नियुक्ति हेतु भी कोई मापदण्ड स्थापित नहीं थे। इनकी नियुक्ति की प्रक्रियाओं में तमाम अनियमित्ताओं की शिकायत थी। पूर्व में दूबे जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय, जोधपुर में स्थापित एचआरडीसी में निदेशक पद पर कार्यरत थे जहां से इनको अनापत्ति प्रमाणपत्र के अभाव, बिना इस्तीफे व रीलीव हुए बगैर सुखाडिया विश्वविद्यालय में कार्यग्रहण भी करवा लिया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MSU, check recruit had to professor in Udaipur will Lokayukta, Governor ordered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, msu, udaipur, chacj recruitment of professor, governor, lokayukta, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved