• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोशल मीडिया से बदली जिंदगी : इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर अपहरण कर फिरौती की मांगी रकम

Life changed due to social media: Friendship on Instagram, then kidnapping and ransom money demanded - Udaipur News in Hindi

उदयपुर। उदयपुर में सोशल मीडिया की एक दोस्ती ने एक युवक के लिए भयावह मोड़ ले लिया। इंस्टाग्राम के माध्यम से हुई दोस्ती नागौर के एक युवक के लिए एक साजिश में बदल गई, जिसमें उसे अपहरण कर 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। इस सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए उदयपुर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


घटना का पूरा विवरण

नागौर के ढावा निवासी शिवनारायण वैष्णव की इंस्टाग्राम पर उदयपुर की समीरा उर्फ डेजी पठान नामक युवती से दोस्ती हुई थी। 27 मई को शिवनारायण अपने दो दोस्तों के साथ उदयपुर आया और एक होटल में ठहरा। समीरा के बुलावे पर वह शोभागपुरा चौराहे पर मिला, जहां से वह उसे एक विला में ले गई।

विला में खाना खाने के दौरान अचानक 5-6 लोग वहां आ धमके और शिवनारायण को बुरी तरह पीटने लगे। इसके बाद उसे गाड़ी में डालकर किसी अन्य जगह ले जाया गया, जहां उसे बांधकर और पीटते हुए 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। धमकी दी गई कि अगर रकम नहीं मिली, तो उसे झूठे ड्रग्स के केस में फंसा देंगे या जान से मार देंगे।

पुलिस की त्वरित कार्रवाई

शिवनारायण को 28 मई की शाम को छोड़ा गया, जिसके बाद वह सीधे सुखेर पुलिस थाने पहुंचा और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। सुखेर थानाधिकारी हिमांशु सिंह राजावत ने मामले की जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाले और गाड़ी के नंबर के आधार पर पता लगाया कि वह गाड़ी किराए पर ली गई थी।

गिरफ्तारियां और साजिश का खुलासा

पुलिस ने गाड़ी किराए पर देने वाली कंपनी से जानकारी जुटाई और पता चला कि गाड़ी सजर अली नाम के व्यक्ति ने किराए पर ली थी। पुलिस ने सजर अली और उसके अन्य साथियों को उदयपुर-पिंडवाड़ा हाईवे पर कविता क्षेत्र में पकड़ लिया। गिरफ्तार आरोपियों में सजर अली, नईम शेख, मोहम्मद सरफराज, सोहेल खान और आगोश अली शामिल हैं। पूछताछ में आरोपियों ने घटना को स्वीकार कर लिया।

आगे की कार्रवाई


पुलिस ने घटना में प्रयुक्त वाहन को भी बरामद कर लिया है और महिला की तलाश जारी है। यह मामला एक बार फिर सोशल मीडिया के खतरों की ओर इशारा करता है, जहां अनजाने में हुई दोस्ती बड़े अपराध का रूप ले सकती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Life changed due to social media: Friendship on Instagram, then kidnapping and ransom money demanded
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: life changed, social media, friendship, instagram, kidnapping, ransom, money, demanded, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved