• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

धार्मिक प्रताड़ितों को शरण देना हमारा धर्म, हमारा संकल्प: कर्नल राज्यवर्धन

जयपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भाजपा के जन जागरण अभियान के तहत बुलंद शहर में जनजागरण रैली में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने पैदल मार्च किया, जनता को जनजागरण से संबंधित पत्रक बांटे और शहीद भगत सिंह व डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्तियों को माल्यार्पण किया।


जनजागरण रैली को संबोधित करते हुए कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भारत निर्माण और शरणार्थी धर्म की दिशा में एक मजबूत कदम है। इस कानून का भारतीय नागरिकों पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा, बल्कि इसके तहत बाहर के देशों से आने वाले लोगों के लिए नागरिकता को सरल किया गया है। पहले इन्हे भारत की नागरिकता लेने के लिए भारत में 11 वर्षों तक रहना पड़ता था, इन 11 वर्षों में उन्हे देश के नागरिकों के समान अधिकार नहीं मिलते थे। इसमें संशोधन कर इस अवधि को 5 वर्ष किया गया है तथा कानून में यह भी कहा गया है कि जो लोग 2014 से पूर्व आ गए थे उन्हें तुरन्त नागरिकता प्रदान की जाए।

इस कानून के द्वारा ऐसे गैर मुसलिम शरणार्थी जो तीन देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धर्म के नाम पर प्रताड़ित है और उन्होंने भारत में शरण ले रखी है उन्हे नागरिकता प्रदान कर सकते हैं। कानून को लेकर विपक्षी पार्टियां दुष्प्रचार में जुटी हुई है, इसका सच जनता के सामने लाना आवश्यक है। मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में 556 मुसलमानों को भारत की नागरिकता प्रदान की है जबकि कांग्रेस ने हमेशा मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक समझा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Colonel Rajyavardhan said, Our religion, our resolve to give shelter to religious victims
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, buland city, former union minister mp jaipur rural, rajyavardhan rathore, citizenship amendment act, bjp jan jagran abhiyan, caa, religious persecution, pm modi, prime minister narendra modi, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved