• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर उदयपुर में केस दर्ज,5 युवक गिरफ्तार

उदयपुर। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेद्र कृष्ण शास्त्री पर उदयपुर पुलिस ने केस दर्ज किया है। एक दिन पहले नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में हुई धर्मसभा में दिए बयान को लेकर यह केस दर्ज किया गया है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सभा में लोगों से आह्वान करते हुए कहा था-राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ किले में जो 100 हरे झंडे लगे हैं, वहां भगवा झंडा लगाओ। पुलिस ने इस बयान को धार्मिक हिंसा भड़काने वाला बयान माना है।


शहर के हाथीपोल थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि बयान को भड़काऊ और विवादित मानते हुए एफआईआर दर्ज की गई है।

एक दिन पहले उदयपुर के गांधी ग्राउंड में गुरुवार को धर्मसभा का आयोजन किया गया था। इसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री के साथ मर्मज्ञ पंडित देवकीनंदन ठाकुर और बांसवाड़ा के संत उत्तम स्वामी सहित कई संत महात्मा मंच पर मौजूद थे। इसके अलावा धीरेंद्र शास्त्री ने उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर भी कहा था कि क्षमा कीजिए एक कन्हैयाल धोखे से चला गया। अब घर-घर कन्हैया बैठा है।

कुछ इस तरह दिया था बयान :

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपने बयान में कुंभलगढ़ किले में भगवा झंडा लगवाने का तीन बार जिक्र किया। उन्होंने कहा था-डरते तो हम किसी के बाप से नहीं हैं। डरते तो वो हैं जो बुझदिल हैं। हम तो वो हैं जो कुंभलगढ़ किले में ही भगवा झंड लगवाकर मानेंगे। युवाओं से आह्वान करते हुए कहा उन्होंने कहा था-तुम चाहते हो कि वहां भगवा झंडा गढ़े, क्या यह बात सही है, अगर सही है तो क्यों चुप बैठे हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Case filed against Pandit Dhirendra Krishna Shastri of Bageshwar Dham in Udaipur...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dhirendra krishna shastri, bageshwar dham, udaipur, बागेश्वर धाम, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved