• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वदेशी जागरण मंच ने प्रधानमंत्री से की चीनी वस्तुओं पर रोक की मांग

Swadeshi Jagran Manch demands PMs ban on Chinese items - Tonk News in Hindi

टोंक । स्वदेशी जागरण मंच ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर भारत में चीनी वस्तुओं की बिक्री पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है। प्रधनामंत्री के नाम दिए गए ज्ञापन में स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक डॉ. राधेश्याम जगरवाल, अशोक कासलीवाल, हंसराज धाकड़, सुभाष यादव आदि ने कहा है कि भारत में चीन से मशीनरी उपकरण, इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रिकल एवं अन्य वस्तुओं का भारी मात्रा में आयात हो रहा हैं, इससे भारतीय व्यापार घाटे के दौर से गुजर रहा हैं। चाइना सामान भारत में आने के कारण भारतीय उद्योग धंधें बन्द हो गए है, जिससे बेरोजगारी बढ़ी है। अगर आंकडो पर गौर किया जाए तो वर्ष 2015-16 में चीन से हमारा व्यापार घाटा 527 अरब डालर पहुंच चुका था जो कि भारत के कुल व्यापार घाटे का 41 फीसदी था।

स्वदेशी जागरण मंच का कहना है कि भारत से चीन व्यापारिक लाभ उठाने के बावजूद भी लगातार भारत से शत्रुता का भाव रखता हैं। इतना ही नही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सैनिक अड्डे बनाने का मामला हो या अन्य मामले चीन हमेशा से ही भारत विरोधी काम में पाकिस्तान को संरक्षण दे रहा हैं। स्वदेशी जगरण मंच ने मांग की हैं कि चीनी वस्तुओ पर भारत में पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएं ताकि भारतीय व्यापार को बढावा मिल सकेंगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Swadeshi Jagran Manch demands PMs ban on Chinese items
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: swadeshi jagran manch, demands, pms, ban, chinese items, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, tonk news, tonk news in hindi, real time tonk city news, real time news, tonk news khas khabar, tonk news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved