• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फील्ड में जाकर काम करें और लोगों की समस्याओं से रूबरू हों : गोयल

टोंक। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को सुव्यवस्थित तरीके से मीठा पानी पिलाने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि टोंक-देवली उनियारा पेयजल स्कीम 2007-08 में हमारी सरकार के वक्त 242 करोड़ में बनी थी, वही योजना पूर्ववत्र्ती सरकार की देरी के कारण आज 542 करोड़ रुपए में बनी है, जिससे टोंक-देवली-उनियारा के 436 गांवों में मीठा पानी मिलेगा।

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने रविवार को बीसलपुर देवली में टोंक-उनियारा-देवली पेयजल परियोजना के लाकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि पद के रूप में कहा कि इस योजना से देवली को प्रतिदिन 28 लाख लीटर, उनियारा को 15 लाख लीटर तथा टोंक को ढाई करोड़ लीटर पानी प्रतिदिन मिलेगा। उन्होंने कहा कि उनियारा में भी कल से ही योजना का लाभ मिलना शुरू होगा तथा जून के अंत तक टोंक को भी मीठा पानी मिलने लग जाएगा। इस अवसर पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने कहा कि सरकार के पास धन की कमी नहीं है, अधिकारी व ठेकेदार समयबद्ध सीमा में पेयजल परियोजनाओं को पूरा कर आमजन को राहत प्रदान करें। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को चेताया कि फील्ड में जाकर काम करें ताकि लोगों की समस्याओं से रू-ब-रू हो सकें।

उन्होंने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि देवली शहर की जर्जर पेयजल वितरण प्रणाली को बदला जाएगा, जिसके साथ स्टोरेज के लिए पानी की टंकी भी बनाई जाएगी। राजमहल क्षेत्र को भी प्रथम चरण में जोडऩे की घोषणा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा पिछले वर्ष शुरू की गई जल स्वावलंबन योजना की प्रशंसा की ओर कहा कि यह मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच का नतीजा ही है कि राज्य सरकार ने पानी की एक-एक बूंद को बचाने के लिए विभिन्न जल संरचनाओं के स्रोत तैयार किए हैं। इससे पूर्व मंत्री सुरेन्द्र गोयल, सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया, क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र गुर्जर, जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी, प्रधान शकुंतला वर्मा, पालिकाध्यक्ष रेखा जैन सहित कई पदाधिकारियों ने पूजा-अर्चना कर पेयजल परियोजना का शुभारंभ किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Go to the field and konw problems of people : Goyal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: surendra goyal, public health minister, field, konw, problems, people, launching, ceremony, tonk-uniara-devli drinking water project, bisalpur, deoli\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, tonk news, tonk news in hindi, real time tonk city news, real time news, tonk news khas khabar, tonk news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved