• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी-ओटाराम देवासी

The lack of funds will not come in the way of development in Sirohi said Otaram Devasi - Sirohi News in Hindi

सिरोही। गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि सिरोही जिले के विकास के लिए धन की कमी आडे नहीं दी जाएगी।

देवासी रविवार को गौतम ऋषि महादेव मंदिर में उपस्थित मीणा समाज के बन्धुओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए धन की कमी नहीं है, और विकास के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है कि प्रदेश का चहुमुंखी विकास हों। उन्होंने कहा कि गौतम ऋषि क्षेत्र एक पवित्र व चमत्कारी स्थान है, यहां गंगा स्वंय प्रकट होती है यह एक चमत्कार आज भी दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का विकास अधिकाधिक हो, हमें इस दिशा में कार्य करना है और आस्था के इस केन्द्र को आगे बढ़ाना है। उन्होंने वहां एक अतिरिक्त पानी की टंकी बनवाने के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा की तथा और भी विकास कार्यों को करवाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि सरकार की सदैव मंशा रही है किस तरह से अन्तिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का विकास हो और उसके विकास से चहुतरफा विकास होगा यही प्रदेश सरकार की मंशा है। उन्होंने कहा कि हमेशा विकास की बात जमीनी स्तर से ही प्रारंभ होकर शीर्ष तक पहुंचती है। इसलिए हम सभी को इसी दिशा में कार्य करना होगा तभी समाज, प्रदेश और राष्ट्र का विकास होगा। उन्होंने कहा कि यहां लगने वाले मेलों में सभी प्राथमिक सुविधा हो ऎसा प्रयत्न करना है तथा इस गौतम ऋषि धाम को सुन्दर व स्वच्छ बनाने की दिशा में सतत् कौशिश निरन्तर बनी रहे। धन की कोई कमी इस कार्य के लिए नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने विकास कार्य के लिए 11 लाख रुपये की घोषणा की है।

जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि सम्मान का अर्थ माला या साफा पहनने से नहीं होता अपितु व्यक्ति मन से किसी का सम्मान, आदर करें वहीं जन प्रतिनिधियों के लिए सत्कार, स्वागत स्वरूप है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की जो मांग पूर्व में रखी गई थी, उसी के अनुरूप कार्यों को पूरा किया गया है ।जिला परिषद द्धारा मनरेगा के तहत 22 लाख रुपये की राशि की लागत से यहां रपट निर्माण कार्य करवाया गया। उमारामजी ने जीएसएस, सीसी रोड व अन्य कार्यों के लिए जन प्रतिधियों को ज्ञापन देकर अवगत कराया।

इस मौके पर दानाराम, लसाराम, चमनाराम, सुखदेव, नवाराम, हीराराम, कस्तुरजी एवं गलबाराम सहित अन्य ने विचार रखे। इससे पूर्व गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी, सांसद देवजी एम पटेल, जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया, लुम्बाराम चौधरी द्धारा टाडा मद में गौतम ऋषि महादेव मंदिर ग्राम चोटिला में दर्शनार्थियों के पेयजल के लिए 150 किलोमीटर पानी की टंकी निर्माण एवं 2 नलकूप मय पाईप लाईन का कार्य 25.81 लाख तथा महानरेगा योजनान्तर्गत स्वीकृत रपट निर्माण कार्य 22 लाख व लोकार्पण एवं सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजनान्तर्गत स्वीकृत कार्य सी.सी. सडक निर्माण नदी किनारे से गौतम ऋषि महादेव मंदिर तक 10 लाख का लोकार्पण किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The lack of funds will not come in the way of development in Sirohi said Otaram Devasi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the lack of funds, way of development, sirohi news, otaram devasi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sirohi news, sirohi news in hindi, real time sirohi city news, real time news, sirohi news khas khabar, sirohi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved