• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान के पास व्यवस्था परिवर्तन का सुनहरा अवसर, जेजेपी का साथ दें : दुष्यंत चौटाला

Rajasthan has a golden opportunity to change the system, support JJP: Dushyant Chautala - Sikar News in Hindi

सीकर। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राजस्थान की जनता के पास कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार से छुटकारा पाकर प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन लाने का सुनहरा अवसर है। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने हरियाणा में बड़े बदलाव के कदम उठाकर गरीब किसान, कमेरे, युवा वर्ग को लाभान्वित किया है। इसलिए राजस्थान के हित में स्थानीय लोग जेजेपी का साथ दें ताकि हम सब मिलकर राजस्थान में बड़ा बदलाव ला सके।
वे शनिवार को जेजेपी की जन संकल्प यात्रा के दूसरे दिन देश के उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की कर्मभूमि सीकर और जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि दातारामगढ़ क्षेत्र में स्थानीय लोगों को संबोधित कर रहे थे। मेगा रोड शो के दौरान जगह-जगह पर दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया। डिप्टी सीएम की मौजूदगी में विभिन्न राजनीतिक लोगों ने जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की।
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने सरकार में हिस्सेदारी करके हरियाणा में बड़े परिवर्तन लाकर दिखाएं है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के किसानों की 13 फसलें एमएसपी पर खरीद जा रही है जबकि राजस्थान के किसानों को उनकी फसलों का उचित दाम नहीं मिल रहा है।
डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा में किसानों की फसलों की बेहतर ढंग से खरीद करके दो दिन में उसका सीधा खातों में भुगतान किया जाता है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में रोजगार देने के लिए 75 प्रतिशत रोजगार कानून बनाया गया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में जेजेपी की सरकार में हिस्सेदारी होने पर यहां के युवाओं के लिए भी प्राइवेट उद्योगों में स्थानीय युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार का हक दिलाया जाएगा।
इसी तरह हरियाणा की तर्ज पर यहां महिलाओं को राशन डिपो में 33 प्रतिशत आरक्षण, पंचायती संस्थाओं में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने की व्यवस्था की जाएगी। जन संकल्प यात्रा की कमान संभाल रहे जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने रोड शो के दौरान दुकानदारों, स्थानीयों लोगों के पास जाकर जेजेपी को समर्थन देने की अपील की।
उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली पार्टी जेजेपी राजस्थान में बदलाव लाना चाहती है। दिग्विजय ने कहा कि राजस्थान के लोगों से उनका पुराना नाता है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला हरियाणा की तरह राजस्थान के किसानों, महिलाओं, युवाओं, कमेरे वर्ग के हित में ऐतिहासिक कदम उठाने की क्षमता रखते है इसलिए स्थानीय लोग दुष्यंत चौटाला और जेजेपी का साथ दें।
इस दौरान सरदार सिंह आर्य खंडेला अपने समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल हुए। सरदार सिंह आर्य भाजपा के सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला सहसंयोजक और भाजपा मंडल महामंत्री रहे हैं। वे वर्तमान में ग्राम सेवा सहकारी समिति के 17 सालों से अध्यक्ष हैं। इनके पिता स्वर्गीय हनुमान सिंह आर्य दो बार पंचायत समिति के प्रधान रह चुके हैं और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं, जिन्होंने उस समय 25000 मत प्राप्त किए थे। इनके पिता हनुमान सिंह आर्य इस क्षेत्र के जाने-माने राजनीतिज्ञ एवं समाजसेवी रहे हैं।
राजस्थान से जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष रीटा चौधरी व स्थानीय नेताओं ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का स्वागत किया। भारत के भूतपूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत के गांव खाचरियावास में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत हुआ।
ग्रामीण ऊंटगाड़ी पर बैठाकर डिप्टी सीएम को सभा स्थल तक लेकर गए। शनिवार को डिप्टी सीएम ने रनोली, पलसाना, गोवटी, डूकिया, अलोदा, खाटू श्याम जी, धींगपुर, जालंद, मांगपुरा, रूलाना, कचरियावास, कुली, चक, कराद, राजपुरा, कांकरा, डांसरोली, धोलासरी, दांता रामगढ़ आदि स्थानों पर जनसंपर्क किया। इस अवसर पर हरियाणा जेजेपी अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राजस्थान के युवा प्रदेश अध्यक्ष प्रतीक मेहरिया सहित अनेक स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan has a golden opportunity to change the system, support JJP: Dushyant Chautala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sikar, haryana deputy chief minister, dushyant chautala, rajasthan, change, corrupt congress government, jjp, haryana, farmers, poor, youth, support, big change, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, sikar news, sikar news in hindi, real time sikar city news, real time news, sikar news khas khabar, sikar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved