• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सैकड़ों लोगों ने 8 घंटे धरना दिया, पुलिसकर्मी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज

Hundreds of people detained for 8 hours, filed FIR against policeman - Sikar News in Hindi

सीकर । विगत 20 अगस्त को बिजली ठेकेदार के कर्मचारी लालचंद सैनी के साथ हुई मारपीट के मामले में आज सर्व समाज ने हजारों की तादाद में जिला कलेक्ट्रेट पर धरना दिया और अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरु कर दिया। जिसके बाद प्रशासन के हाथ पैर फूल गए और 8 घंटे की मशक्कत के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज की गई ।
यह जानकारी देते हुए सैनी समाज के अध्यक्ष भंवरलाल गार्ड ने बताया कि सर्व समाज के बैनर तले आज सुबह सैनी मंदिर में हजारों की तादाद में लोग उपस्थित हुए, जहां से पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्य बाजार से होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर जोरदार विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की तथा अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

संघर्ष समिति के संयोजक रतन लाल सैनी ने उपस्थित सभी लोगों से लालचंद सैनी को न्याय दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने की बात कही जिस पर सभी सदस्यों ने दोनों रोड जाम करते हुए बैठ गए और सैनी समाज के तीन लोग आमरण अनशन पर बैठ गए। इसके बाद रैली के सह संयोजक राधेश्याम काम्या और जय प्रकाश सैनी ने अपने भाषणों में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को नाकारा बताते हुए अनिश्चितकालीन अनशन को और धरने को तब तक नहीं हटाने की घोषणा की जब तक दोषी पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज नहीं हो जाती धरने को विभिन्न समाजों के जनप्रतिनिधियों और अध्यक्षों ने संबोधित किया शाम होते-होते भीड़ और बढ़ती गई और जिला प्रशासन ने वार्ता के लिए प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित किया लगभग 4 घंटे चली वार्ता के बाद प्रशासन ने संघर्ष समिति की मांग पर FIR दर्ज कर ली तथा बाकी दोषी पुलिसकर्मियों पर शीघ्र कार्रवाई करने बर्खास्त करने और पीड़ित को मुआवजा दिलाने पर कार्रवाई करने की बात कही।

बैठक में जिला कलेक्टर नरेश ठकराल, पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, तेजपाल सिंह मौजूद रहे बाद में सीकर तहसीलदार ने धरने स्थल पर जाकर यह सभी घोषणा की तथा आमरण अनशन पर बैठे तीनों व्यक्तियों को जूस पिलाकर अनशन समाप्त किया। कार्यक्रम का संचालन राघव सैनी ने किया इस दौरान अनेक समाजों के जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे जिनमें मनोहर लाल चतेरा, त्रिलोक चंद जालू, हजारीमल फौजी,पार्षद सुरेश सैनी, शंकर सैनी,परमेश्वर सैनी, शंकर सिंह, राजकुमार किरोड़ीवाल, हजारीमल फौजी सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hundreds of people detained for 8 hours, filed FIR against policeman
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jaipur, sikar saini samaj, filed fir against, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sikar news, sikar news in hindi, real time sikar city news, real time news, sikar news khas khabar, sikar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved