• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आनंदपाल मामला : बरसी से पहले सीबीआई जांच ने पकड़ी रफ़्तार, अब तक 200 के बयान दर्ज

नागौर /सीकर/चुरु । करीब एक साल पहले कुख्यात Gangster Anand Pal Singh चुरू जिले के मालासर में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। यह मामला आंनदपाल की फ़रारी के बाद से ही पुलिस की सरदर्दी बना हुआ था और अब आंनदपाल के एनकाउंटर के बाद भी ये मामला शांत नहीं हुआ है।

एनकाउंटर के बाद लगातार इस मामले को लेकर सीबीआई की जांच उठ रही थी। सीबीआई ने जांच शुरू करने के बाद मामले की जांच ने अब रफ़्तार पकड़ ली है। सीबीआई की टीम ने आंनदपाल मामले में जांच तेज करते हुए, अब तक करीब 200 से ज्यादा लोगों के बयान भी दर्ज कर चुकी है।
सीबीआई ने सोमवार को आंनदपाल एनकाउंटर मामले में आंनदपाल के भाई देवेंद्र उर्फ़ गुट्टु और रुपेश उर्फ़ विक्की से भी करीब 5 घंटे से ज्यादा जेल में पूछताछ की और बयान दर्ज किया। आपको बता दें कि आंनदपाल के दोनों भाई विक्की और देवेंद्र अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद हैं। इन दोनों की गिरफ़्तारी के बाद ही आनंदपाल का एनकाउंटर हो पाया था।

गौरतलब है कि आनंदपाल के एनकाउंटर की ख़बर के बाद गांव सांवराद में माहौल ख़राब हो गया था ऐसे में ही उपद्रव के बीच एक युवक की मौत भी हो गई थी। उसी वक़्त अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले थे और सभी ने आंनदपाल सिंह के एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग की थी। गृह मंत्री ने इन मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया था और उसी के बाद राज्य सरकार ने भी सीबीआई को जांच के आदेश दे दिए थे। मंजूरी के बाद अब तक सीबीआई ने इस एनकाउंटर मामले में 200 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर लिए हैं। इनमें राजस्थान व हरियाणा पुलिस और एसओजी के बयान भी शामिल हैं। साथ ही गांव मालासर में जिस घर में आंनदपाल का एनकाउंटर हुआ था उस घर के मालिक और परिवार वालों से भी सीबीआई ने पूछताछ की है।

सीबीआई ने जांच के दौरान आंनदपाल से ज़ब्त किए और प्रकरण में उपयोग में लिए हथियारों को ज़ब्त कर उन्हें FSL जांच के लिए आगे भेजा है। इस जांच में आनंदपाल की AK-47, एक राइफल और 27 पुलिसकर्मियों के हथियारों समेत कारतूस और खोल को जांच में शामिल किया है।

आंनदपाल एनकाउंटर को होने वाला है एक साल

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anandpal case: CBI investigations caught before the rains, records of 200 recorded so far
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, crime, anandpal encounter, crime news in hindi, crime news, sikar news, sikar news in hindi, real time sikar city news, real time news, sikar news khas khabar, sikar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved