• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दोनों शावकों की मौत साजिश तो नहीं? इन बातों से हो रहा है संदेह

सवाई माधोपुर। रणथम्भौर नेशनल पार्क में एक माह में तीन बाघों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को हुई दो शावकों की मौत के बाद वन्यजीव प्रेमियों में मातम छाया हुआ है। शावकों की मौत के असल कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। अभी दो अन्य किसी बाघ से मुठभेड़ में मौत होना बताया जा रहा है। उनके शव के पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का खुलासा हाे सकेगा। यह घटना सवाई मानसिंह वन क्षेत्र के अमड़ बावड़ी के पास की है। इसमें बाघिन 79 के दो शावकों की मंगलवार को मौत हो गई थी।

मंगलवार को देर शाम रणथम्भौर नेशनल पार्क के सवाई मानसिंह वन क्षेत्र में घटित हुई इस दुखद घटना के बाद से दो वन अधिकारियों की सांसें फूलती नजर आ रही हैं। वहीं वन्य जीव प्रेमियों में मायूसी देखने को मिली है। मृत दोनों शावक करीब 14 माह की उम्र के थे, जो अपनी मां के साथ लंबे समय से सवाई मानसिंह वन क्षेत्र में विचरण कर रहे थे। वन अधिकारियों के अनुसार 17 अप्रैल की दोपहर शावकों और अन्य मेल बाघ के बीच आपसी भिड़ंत हुई, जिसमें दोनों शावकों की मौत हो गई, लेकिन हैरत की बात यह है कि पूर्व में भी जब भी कोई बाघ या शावक की मौत होना सामने आया तो हमेशा वन विभाग बाघों के बीच आपसी संघर्ष में मौत होना बताता आया है।

उच्च स्तर जांच से हो सकता है खुलासा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Two cubs died in Ranthambore National Park, Post-mortem disclosure of causes of death
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: two cubs died, ranthambore national park, post-mortem of cubs, causes of death of cubs, sawai madhopur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sawai-madhopur news, sawai-madhopur news in hindi, real time sawai-madhopur city news, real time news, sawai-madhopur news khas khabar, sawai-madhopur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved