• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्टेट टॉपर अर्चना मीणा को बधाई देने घर पहुंचे कलेक्टर

Collector gave Congratulations to State Topper Archana Meena - Sawai-Madhopur News in Hindi

सवाई माधोपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में राज्य में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली सवाई माधोपुर की लाड़ली अर्चना मीणा को बधाई देने जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा शनिवार को उसके घर पहुंचे। कलेक्टर ने मिठाई खिलाकर अर्चना को उसके उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया। इस दौरान कलेक्टर ने अर्चना से उसकी तैयारी की रणनीति एवं सफलता में सर्वाधिक योगदान देने वालों के बारे में जानकारी ली। अर्चना ने बताया कि वह नियमित 4 से 5 घंटे पढ़ाई करती थी और उसकी दीदी सुलोचना मीणा ने उसकी सफलता में सर्वाधिक योगदान दिया है। पढ़ाई में किसी भी प्रकार का कन्फ्यूजन होने पर उसकी दीदी हमेशा कन्फ्यूजन दूर करने में मदद करती थी।

बाद में कलेक्टर ने भविष्य की प्लानिंग के बारे में पूछा तो अर्चना ने एमबीबीएस कर सिविल सर्विस जॉइन करने की चाहत बताई। आदलवाड़ा के रामकेश मीणा और मोहिनी मीणा की बेटी अर्चना ने 10वीं की परीक्षा में 99.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर राज्य में सर्वाधिक अंक प्राप्त किए है। जिला कलेक्टर ने कहा कि अर्चना ने राज्य में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर इस बात को फिर साबित किया है कि यदि बेटियों को अवसर दिया जाए तो वे सबसे आगे रहेंगी। उन्होंने अर्चना के माता-पिता को इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि उन्होंने अर्चना को पढ़ाई के लिए पूरा समय दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Collector gave Congratulations to State Topper Archana Meena
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: collector gave congratulations to state topper archana meena, 10th examination of rajasthan secondary education board, sawai madhopur district collector kc verma\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sawai-madhopur news, sawai-madhopur news in hindi, real time sawai-madhopur city news, real time news, sawai-madhopur news khas khabar, sawai-madhopur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved