• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जल्द शुरू होगा प्रदेश का पहला एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रशिक्षण केन्द्र

The states first adventure sports training center will be started soon. - Rajsamand News in Hindi

राजसमन्द। जिले के केसुली स्थित मोरदन पहाड़ी क्षेत्र में एडवेंचर स्पोर्ट्स, पेराग्लाइडिंग और सोलोफ्लाईट एवं टेंडम प्रशिक्षण केन्द्र जल्द ही अपनी सेवाएं आरंभ कर देगा। इसके लिए इन दिनों व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। प्रशिक्षण केन्द्र संचालक पायलट कुंवर अजिप्रतापसिंह ने बताया कि प्रशिक्षण केन्द्र संचालन से संबंधित तैयारियां की जा रही हैं। इसके तहत क्षेत्र के समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है और जल्द ही उपकरण केसुली पहुंचने वाले हैं। इस केन्द्र को लेकर केसुली व आस-पास के लोगों में जबर्दस्त उत्साह का माहौल है। इसके उद्घाटन के लिए केन्द्र और राज्य सरकार की अतिविशिष्ट हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।

हाल ही जिला कलेक्टर अर्चना सिंह ने भी केसुली भ्रमण के दौरान इस क्षेत्र का दौरा किया और यहां हो रही तैयारियों का अवलोकन कर प्रसन्नता जाहिर की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र आसमानी रोमांचक गतिविधियों व प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त है और इससे राजसमन्द जिले को गौरव प्राप्त होगा।
जिला कलेक्टर को पायलट कुंवर अजिप्रतापसिंह ने हवाई रोमांचक स्पोट्र्स व प्रशिक्षण व अन्य गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। पायलट सिंह ने बताया कि इससे राजसमन्द जिले के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं नई पीढ़ी इस प्रशिक्षण के माध्यम से आत्मनिर्भरता की दिशा में आगे बढ़ सकेगी। इस दौरान नाथद्वारा की उपखण्ड अधिकारी निशा, तहसीलदार भारद्वाज सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The states first adventure sports training center will be started soon.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: states first, adventure, sports, training, center, started soon, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved