• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शैक्षिक विकास में राजस्थान अव्वल पायदान पर : उच्च शिक्षा मंत्री

rajsamand news : Rajasthan tops in educational development : Higher Education Minister Kiran Maheshwari - Rajsamand News in Hindi

राजसमंद/जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने शिक्षा के लिए समर्पण और समाजहित में धनराशि के उदारतापूर्वक उपयोग को मानवीय मूल्यों से भरा सामाजिक फर्ज बताते हुए कहा कि आज आवश्यकता इस बात की है कि सामाजिक नवनिर्माण एवं आंचलिक विकास के लिए भामाशाहों से प्रेरणा पाकर हम समाज के प्रति समर्पित रूप से दायित्वों का निर्वाह करें।

माहेश्वरी ने शनिवार को राजसमंद जिले की खमनोर पंचायत समिति अन्तर्गत शिशोदा में भामाशाह प्रवासी समाजसेवी मेघराज धाकड़ के पारिवारिक ट्रस्ट मंगल चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 8 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिलान्यास समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में यह बात कही।

उच्च शिक्षा मंत्री एवं हरिओम सिंह राठौड़ तथा अन्य अतिथियों एवं ट्रस्ट पदाधिकारियों ने शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया। अत्याधुनिक सभी सुविधाओं से युक्त और तीन मंजिला बनने वाले कुल 38 कक्षों वाले इस विद्यालय का निर्माण दो वर्ष में पूर्ण होगा। इसमें 16 अध्ययन कक्ष, एक सेमिनार हॉल, 7 लेबोरेट्री कक्ष, एक प्रार्थना सभा हाल तथा एक कांफ्रेंन्स हॉल का निर्माण होगा। इसके साथ ही विद्यालय भवन के सामने विद्यार्थियों के वालीबॉल एवं बॉस्केट बाल के मैदान भी बनाए जाएंगे।

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने इस अवसर पर भामाशाह कंकू देवी, सोहनलाल धाकड़, मेघराज धाकड़, अजीत धाकड़ एवं रमेश धाकड़ तथा मंगल चेरिटेबल ट्रस्ट एवं सभी परिवारजनों का अभिनंदन किया और कहा कि मातृभूमि की सेवा और अपनी सरजमीं के लिए बहुआयामी सुख-सुविधाओं को जुटाने, जनजीवन का स्तर ऊंचा उठाने तथा क्षेत्रवासियों के लिए समर्पित दायित्वों के निर्वाह में उनकी भूमिका न केवल ऎतिहासिक बल्कि अनुकरणीय है और इसका अन्य लोगों को अनुसरण करने के लिए आगे आना चाहिए।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में एक माह में 56 हजार शिक्षकों की भर्ती का काम पूरा हो जाएगा। इसके लिए काउंसलिंग हो रही है। इससे विद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर हो जाएगी। अकेले राजसमंद जिले में प्राथमिक विद्यालयों के लिए 676 तथा माध्यमिक विद्यालयों के लिए 751 विषयाध्यापकों की भर्ती एक माह में पूरी हो जाएगी।

माहेश्वरी ने कहा कि शैक्षिक विकास में ऎतिहासिक भागीदारी के लिए शिशोदा मूल के निवासी एवं मुम्बई में रह रहे प्रवासी मेघराज धाकड़ को राज्य सरकार द्वारा राज्यस्तरीय सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। समारोह की अध्यक्षता सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने की। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि सहित अधिकारी मौजूद थे।
किरण 1-7

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-rajsamand news : Rajasthan tops in educational development : Higher Education Minister Kiran Maheshwari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajsamand news, rajasthan top, educational development in rajasthan, higher education minister kiran maheshwari, kiran maheshwari, rajsamand hindi news, rajsamand latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, rajasthan assembly election 2018, political news, viral news, राजसमंद समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, पॉलिटिकल न्यूज, उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved