• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

प्रदेश में किसानों की दुर्दशा के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार : पायलट

जयपुर। आज जिस भारी संख्या में यहां किसान परिवार एवं कृषि से जुड़े लोग पहुंचे हैं, उससे ये अहसास होता है कि प्रदेश में किसान परिवारों में भाजपा सरकार के प्रति भारी रोष व्याप्त है और किसानों की भाजपा सरकार के प्रति ये नाराजगी भी बिल्कुल जायज है। मुख्यमंत्री ने पिछले चुनावों में सुराज संकल्प यात्रा निकाल कर प्रदेश भर में घूम-घूम कर किसानों से बड़े-बड़े वादे किए और किसान परिवारों ने भी भाजपा पर भरोसा जताया तथा पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनवायी, लेकिन ये बेहद दुखद है कि पिछले साढ़े चार वर्षों में किसानों एवं कृषि से जुड़े वर्गों की जैसी दुर्गति हुई है और भाजपा सरकार ने इस वर्ग की जो अनदेखी की है वो इतिहास में याद रखा जाएगा और जनता इस भाजपा सरकार को कभी माफ नहीं करेगी। यह बात राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने उदयपुर संभाग के राजसमंद जिले में मौराणा चौराहे पर आयोजित किसान महारैली को सम्बोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि राजस्थान बहुत बड़ा राज्य है, जहां कहीं सूखा पड़ता है तो कहीं बाढ़ के हालात हो जाते हैं। कभी कम वर्षा तो कभी ओलावृष्टि की वजह से किसानों को नुकसान झेलना पड़ता है, लेकिन ये कोई नई बात नहीं है, ऐसा वर्षों से होता आ रहा है और सरकार की मदद से किसानों को राहत मिल जाया करती थी, लेकिन ये बेहद दुख की बात है कि भाजपा के राज में किसानों की ऐसी दुर्गति हुई कि इतिहास में पहली बार राजस्थान के किसानों को आत्महत्या करने पर विवश होना पड़ा है और सैकड़ों किसानों ने सरकारी वादाखिलाफी से निराश होकर आत्मघाती कदम भी उठा लिए है। किसानों को राहत पहुंचाना तो दूर भाजपा सरकार ने किसानों का शोषण करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस भाजपा राज में किसानों को ना बिजली, ना पानी, ना समर्थन मूल्य, ना समय पर पर्याप्त मुआवजे की व्यवस्था, भाजपा सरकार किसानों की जरूरतों को पूरा करने में हर मोर्चे पर विफल रही है। उन्होंने कहा कि ये वो सरकार है जो किसानों की शव यात्रा निकलती है तो यह अपनी गौरव यात्रा निकालती है।
पायलट ने कहा कि बड़े-बड़े पूंजीपति देश की जनता के अरबों-खरबों रुपए लेकर फरार हो रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार द्वारा किसानों का ऋण माफ करना तो दूर, बैंकों द्वारा कर्जा चुकाने के लिए उन्हें अपमानित व प्रताड़ित तक किया जा रहा है और जमीन की नीलामी की धमकी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने यह साबित कर दिया है कि वर्तमान सरकार किसान विरोधी है जिसकी रीति-नीति किसानों की सेवा करना नहीं है, सिर्फ सत्ता में बने रहना ही इसका एक मात्र उद्देश्य है, जिसके लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है।
उन्होंने कहा कि इतिहास साक्षी है कि कांग्रेस ने सदैव किसानों के लिए संघर्ष किया है। चाहे कांग्रेस सत्ता में रही हो या नहीं रही हो, किसानों की बात को उठाने में कभी भी कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए भी किसानों के लिए बिजली, पानी, कर्जा माफी, न्यूनतम समर्थन मूल्यों सहित सभी मुद्दों पर सरकार को घेरा है। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों को विश्वास दिलाया कि आपके आशीर्वाद से प्रदेश में जो कांग्रेस की सरकार बनेगी वो किसानों व आमजन की सरकार होगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-rajsamand news : BJP government responsible for plight of farmers : sachin Pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajsamand news, bjp government, rajasthan bjp, plight of farmers in rajasthan, sachin pilot, congress state president sachin pilot, former chief minister ashol gehlot, avinash pandey, rajsamand hindi news, rajsamand latest news, rajasthan hindi news, rajasthan congress, rajasthan assembly election 2018, political news, viral news, राजसमंद समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान कांग्रेस, पॉलिटिकल न्यूज, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, राजस्थान भाजपा, किसानों की दुर्दशा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अविनाश पांडे, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved