• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उच्च शिक्षा मंत्री की चौपाल ने सुलझाई ग्रामीणों समस्याएं

Higher Education Ministers Choupal in Rajsamand resolved problems villagers got relief - Rajsamand News in Hindi

जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी का सोमवार दौरा राजसमन्द जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिए ग्राम्य समस्याओं के निराकरण से भरा रहा जिसने ग्रामीणों को राहत का सुकून दिया। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा हाथों हाथ अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।

उच्च शिक्षा मंत्री ने नाथामगरी के चारभुजानाथ मन्दिर परिक्षेत्र में ग्रामीणों को संबोधित किया और चौपाल लगाकर जनसमस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने तेजपुरा से नाथामगरी तक करीब 5 किमी सड़क के डामरीकरण, पाईप लाईन डलवाने, प्राथमिक स्कूल को मिडल स्कूल में क्रमोन्नत करने, बंजारा बस्ती सामुदायिक भवन तथा नीम्बूड़िया बावजी का पट्टा दिलवाने, रंगास्वामी बस्ती देवगांव में सड़क बनवाने आदि का आग्रह किया।

ग्रामीणों ने देवगांव में पानी की टंकी बनाने का आग्रह किया। ग्रामीणों की नाला निर्माण की मांग पर उन्होंने विकास अधिकारी को महात्मा गांधी नरेगा योजना में तखमीना बनाने के निर्देश दिए। चारागाह भूमि व आवासीय पट्टों से संबंधित समस्या पर उन्होंने राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। एक दिव्यांग की समस्या सुनते हुए उन्होंने विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि इनके लिए राशन की समुचित व्यवस्था का प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाए।

माहेश्वरी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया उनकी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Higher Education Ministers Choupal in Rajsamand resolved problems villagers got relief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: higher education ministers, kiran maheshwari, choupal in rajsamand, resolved problems, villagers got relief, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved