• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खुद की तकदीर और गांवों की तस्वीर बदलें ग्रामीण : माहेश्वरी

Change the picture of your own fate and villages Rural: Maheshwari - Rajsamand News in Hindi

राजसमंद। उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ उठाकर अपनी तकदीर और गांवों की तस्वीर बदलने का आह्वान किया है और कहा है कि सरकार ग्राम्यांचलों के बहुआयामी विकास के लिए भरसक प्रयास कर रही हैं और इन्हें आशातीत सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक जन सहभागिता जरूरी है।

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने शनिवार को राजसमंद जिले का दौरा किया और विभिन्न कार्यक्रमों में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए यह आह्वान किया। उच्च शिक्षा मंत्री ने ग्राम्यांचलों में जगह-जगह ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों से चर्चा कर इनके समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री ने कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया और ग्रामीण विकास के लिए विधायक मद से राशि दिए जाने की घोषणाएं कीं।

माहेश्वरी ने पड़ासली ग्राम पंचायत के मादड़ी देवस्थान व माण्डावाड़ा और आत्मा के निचली भागल में पानी की टंकी, पड़ासोली में सीसी सडक़, आत्मा में महिला स्नानघर और क्रमोन्नत उच्च माध्यमिक विद्यालय, तासोल में पेयजल योजना व छापरखेड़ी में सामुदायिक भवन, मंडावर में पेयजल योजना और पसूंद-तासोल सडक़ का उद्घाटन किया।

इन कार्यक्रमों में उपखंड अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, विकास अधिकारी प्रदीप ईनाणिया, उप प्रधान भरत पालीवाल, पीओ मोहनलाल कुमावत, दिनेश बड़ाला, पर्वतसिंह आसिया, नानालाल सिंदल सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग आदि विभागों के अधिकारी, ग्राम्य जन प्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Change the picture of your own fate and villages Rural: Maheshwari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiran maheshwari, higher education minister, change, picture, own, fate, villages, rural, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved