• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाली में नकली नोट गिरोह का खुलासा, 35 लाख रुपए बरामद, पांच गिरफ्तार

Pali: Police disclose fake currency, 35 lakh rupees recovered, five arrests - Pali News in Hindi

पाली। पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह से 35 लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं। यह कार्रवाई सदर थाना पुलिस ने साइबर सेल व सादड़ी थाना पुलिस की मदद से की। पुलिस ने गिरोह के दो सरगनाओं सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि गिरोह ने करीब 34.50 लाख रुपए बाड़े में चारे के नीचे बैग में छिपा कर रखे थे। आरोपियों ने 2 हजार तथा 100 रुपए के असली नोट को स्कैन कर रंगीन प्रिंटर से 3 माह में ये नकली नोट तैयार किए, लेकिन कोई बड़ा खरीदार नहीं मिलने से ये अभी छिपाकर रखे हुए थे।

सादड़ी पुलिस ने 25 जून को दिनेश मेघवाल व लतीफ शाह के कब्जे से एक सौ रुपए के 80 नकली नोट बरामद कर दोनों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में खुलासा हुआ कि नकली नोट सादड़ी के ही रवि वाल्मीकि ने बाजार में चलाने के लिए दिए थे। पुलिस ने रवि को गिरफ्तार कर 100 रुपए के 240 नकली नोट बरामद किए। उसने खुलासा किया कि नाडोल निवासी दिनेश राव ने 10 हजार रुपए के बदले उसे 50 हजार रुपए के नकली नोट दिए थे। वह इन्हें बाजार में चला भी चुका है। इसके बाद पाली पुलिस ने दिनेश राव को पकड़ कर जोधपुर में चौपासनी हाउसिंह बोर्ड स्थित उसके किराए के मकान से 4.68 लाख रुपए के नकली नोट जब्त किए। दिनेश की निशानदेही पर पुलिस ने जोधपुर के लूणी थाना में धांधिया निवासी जयपालसिंह राजपूत के जालोर में सरावास स्थित किराए के फ्लैट से नकली नोट छापने की मशीनरी व उपकरण बरामद किए। जयपालसिंह की निशानदेही पर शनिवार रात को पाली पुलिस ने उसके दोस्त रुघनाथ पटेल के धांधिया स्थित घर के बाड़े में चारे के नीचे बैग में रखे 29,27,100 रुपए बरामद कर लिए। चारे के नीचे एक लैपटॉप भी मिला, जिसमें नकली नोट छापने के कई डाटा मिले हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pali: Police disclose fake currency, 35 lakh rupees recovered, five arrests
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pali news, pali police, fake currency disclose, five arrests, sp deepak bhargava, sadri police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, pali news, pali news in hindi, real time pali city news, real time news, pali news khas khabar, pali news in hindi
loading...
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved