• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

पेंशनरों की मेडिकल डायरी होगी ऑनलाइन : मुख्यमंत्री

पाली। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि प्रदेश के पेंशनर्स को अब मेडिकल डायरी को लेकर आने वाली किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। राजे ने मेडिकल डायरी व्यवस्था को एक माह में ऑनलाइन करने के निर्देश दिए हैं, ताकि बुजुर्ग पेंशनर्स को नजदीकी ई-मित्र के माध्यम से ही मेडिकल डायरी से संबंधित समस्याओं का समाधान मिल सके।

राजे ने मंगलवार को पाली जिले के सुमेरपुर में आयोजित जनसंवाद में प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अखिल अरोड़ा को इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक माह में मेडिकल डायरी व्यवस्था ऑनलाइन की जाए, ताकि पेंशनरों को चिकित्सा सुविधा के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ें।

खेल सुविधाएं विकसित करें
राजे को जनसंवाद के दौरान जब खिलाड़ियों एवं विद्यार्थियों ने सुमेरपुर में खेल सुविधाओं के अभाव की जानकारी दी तो मुख्यमंत्री ने विधानसभा में उपमुख्य सचेतक एवं स्थानीय विधायक मदन राठौड़ को निर्देश दिए कि सुमेरपुर में खेल मैदान विकसित करने के प्रयास करें। उन्होंने क्षेत्र के आदर्श एवं उत्कृष्ट विद्यालयों में भी समुचित खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

‘शुभ शक्ति’ की लाभार्थी ने मुख्यमंत्री को दिया शादी में आने का न्योता
जनसंवाद के दौरान जब मुख्यमंत्री शुभ शक्ति योजना के लाभार्थियों से बात कर रही थीं तो दो युवतियों निशा और प्रीति ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे गरीब परिवार से हैं। उन्हें शुभ शक्ति योजना के तहत 55-55 हजार रुपए की सहायता राज्य सरकार से मिली है। इससे उनके परिवार को संबल मिला है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया और 27 अप्रैल को होने वाली अपनी शादी का कार्ड सौंपकर मुख्यमंत्री को आमंत्रित भी किया।

हमारे बच्चों को मिला नया जीवन
मुख्यमंत्री ने जनसंवाद के दौरान राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में लाभान्वित हुए बच्चों सोनल, नीरज, अनिषा, हर्ष, गुडिया एवं गौरी से मुलाकात की। हृदय रोग जटिलताओं से ग्रसित इन बच्चों का जयपुर, जोधपुर एवं अन्य बड़े शहरों में निशुल्क ऑपरेशन करवाया गया है। बच्चों के अभिभावकों ने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से उनके बच्चों को नया जीवन मिला है। राजे ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, पालनहार योजना, लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण योजना, उज्ज्वला योजना, सामाजिक पेंशन योजना, आवास योजना एवं राजश्री योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों से बात कर योजनाओं का फीडबैक लिया।

सात साल की बच्ची का ग्रीटिंग कार्ड, सीएम ने कहा- यही असली रिवॉर्ड
मुख्यमंत्री राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थी बच्चों से मिल रही थीं, तब एक सात वर्षीय बालिका सोनल मंच पर उनके पास पहुंची और उन्हें एक ग्रीटिंग कार्ड दिया। इस बालिका की जोधपुर मेडिपल्स हॉस्पिटल में निशुल्क ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी, जिसके बाद अब वह पूरी तरह स्वस्थ है। राजे ने बालिका से कार्ड लेते हुए कहा कि यही सबसे बड़ा रिवॉर्ड है, जो लोगों के चेहरों पर फैल रही मुस्कान के रूप में नजर आता है।

ऐसे प्रयास करें कि अन्य प्रदेशों की फसल भी हमारी मंडी में आए



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pali news : Medical diaries of pensioners will be online : chief minister vasundhara raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pali news, medical diaries of pensioners, online, chief minister vasundhara raje, pensioner medical diary, chief minister vasundhara raje in pali, sumerpur assembly constituency, principal secretary information technology, principal secretary akhil arora, pensioner medical diary online, minister of state for energy pushpendra singh, jaipur mp ramcharan bohra, pali district collector sudhir sharma, pali hindi news, pali latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, पाली समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, उर्जा राज्यमंत्री पुष्पेन्द्र सिंह, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, पाली जिला कलेक्टर सुधीर शर्मा, प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा, सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र, पेंशनर मेडिकल डायरी, ऑनलाइन, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, pali news, pali news in hindi, real time pali city news, real time news, pali news khas khabar, pali news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved