• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नागौर में 10 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन...

nagaur news : Innovation in nagaur : full diet in 10 rupees in the Nagaur Collectorate - Nagaur News in Hindi

नागौर। नियमित जनसुनवाई सहित विभिन्न राजकीय कार्यों से दूरदराज से आने वाले ग्रामीणों के लिए अब नागौर जिला कलक्ट्रेट परिसर में भोजन की व्यवस्था रहेगी। इसके लिए उन्हें मात्र 10 रुपए चुकाने होंगे। राज्य में पहली बार नागौर जिला कलक्ट्रेट परिसर में ही भोजनशाला शुरू की गई है, इसका उद्घाटन सोमवार को जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम व नागौर विधायक हबीबुर्रहमान ने किया। इसका संचालन मंगलमय सेवा संस्थान द्वारा किया जाएगा। जिला कलेक्टर की ओर से शुरू किए गए इस नवाचार से दूरदराज से आने वाले परिवादी ग्रामीणों को 10 रुपए में शुद्ध भोजन मिलने पर उन्हें आर्थिक राहत मिलेगी।

इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा कि जनसुनवाई सहित विभिन्न राजकीय कार्यों और न्यायालयों में अपने परिवाद को लेकर तारीख पेशी पर दूरदराज से आने वाले ग्रामीणों के लिए भोजनशाला खोलना परोपकारी कार्य है, इसके लिए मंगलमय सेवा संस्थान को साधुवाद है।
उन्होंने कहा कि यह परोपकारी व कल्याणकारी कार्य है और इसके लिए मंगलमय सेवा संस्थान को भविष्य में जो सहयोग चाहिए, वह जिला प्रशासन की ओर से दिया जाएगा। इस अवसर पर विधायक हबीबुर्रहमान ने कहा कि कलक्ट्रेट परिसर में रियायती दर पर भोजन की सुविधा मुहैया करवाकर जिला प्रशासन ने तारीफ का काम किया है। मंगलमय सेवा संस्थान ने जिला कलेक्टर के इस नवाचार में आगे बढ़कर सहयोग किया। संस्था इसके लिए धन्यवाद की पात्र है। उन्होंने मंगलमय सेवा संस्थान की ओर से राजकीय जेएलएन अस्पताल में संचालित की जा रही भोजनशाला की व्यवस्थाओं की भी प्रशंसा की। मंगलमय सेवा संस्थान के अध्यक्ष पारसमल पड़िहार ने जिला कलेक्टर सहित सभी अतिथियों का आभार जताया।

कलेक्टर ने कराया बालिका को भोजन

भोजनशाला में पहले दिन अपना आधार कार्ड बनवाने आई बसवाणी गांव की दस वर्षीय बालिका सोनू को जिला कलेक्टर ने अपने हाथों से भोजन कराया। सोनू यहां अपनी मौसी के साथ अटल सेवा केन्द्र में आधार कार्ड बनवाने आई थी। इसके बाद यहां दूरदराज क्षेत्रों से आए ग्रामीणों ने भी भोजन किया। पहले दिन जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी भोजनशाला में लापसी और रोटी-सब्जी का स्वाद चखा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-nagaur news : Innovation in nagaur : full diet in 10 rupees in the Nagaur Collectorate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nagaur news, innovation in nagaur, canteen in the nagaur collectorate, nagaur collectorate, mangalmay seva sansthan nagaur, nagaur district administration, nagaur district collector kumar pal gautam, nagaur mla habiburrahman, nagaur hindi news, nagaur latest news, rajasthan hindi news, नागौर समाचार, राजस्थान समाचार, मंगलमय सेवा संस्थान नागौर, नागौर जिला प्रशासन, नागौर जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम, नागौर विधायक हबीबुर्रहमान, नागौर जिला कलेक्ट्रेट में भोजनशाला, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nagaur news, nagaur news in hindi, real time nagaur city news, real time news, nagaur news khas khabar, nagaur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved