• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोटा स्मार्ट एप पर अपलोड करे सेल्फी विथ ट्री प्लांटेशन

Upload Kota Smart App to Selfie With Tree Plantation - Kota News in Hindi

कोटा। पौधारोपण अभियान की समीक्षा बैठक मंगलवार को टैगोर हॉल में अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन सुनीता डागा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। अतिरिक्त कलक्टर ने कहा कि पौधारोपण के इस महाअभियान में स्वयं सेवी संस्थान, सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षण संस्थान, हॉस्टल संचालक, कोचिंग इन्स्ट्टीयूट, उन्होंने सभी से अपेक्षा की कि पौधारोपण करते समय जिला कलक्टर रोहित गुप्ता की पहल पर तैयार किये गये ‘‘कोटा स्मार्ट‘‘ ऐप पर सेल्फी लेकर ऐप पर अपलोड करें।
उन्होंने कहा कि सेल्फी अपलोड करते समय फोन का जीपीएस एवं इन्टरनेट चालू रखा जाये ताकि जियोटेªकिंग के माध्यम से उन सेल्फी को कोटा जिले के गूगल मेप पर लोकेशन के आधार पर प्रदर्शित किया जा सके।
उन्होंने पौधारोपण के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थाओं को ट्रीगार्ड की आवष्यक है जिनकों कोचिंग इन्स्ट्टीयूट के प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने यूथ हॉस्टल की जमीन को यूआईटी के एक्सईएन को मिट्टी डलवाकर समतल कराने के निर्देश दिये ताकि वहां पर लगभग 200 पौधे लगाये जा सके। नेहरू युवा केन्द्र युवा मंडल एवं महिला मंडल को मिलकर अपने 5 ब्लॉकों प्रत्येक में 1000 पौधे लगाने के निर्देश दिये।अधीक्षण अभियन्ता कोटा स्मार्ट सिटी प्रदीप कुमार गर्ग ने ऐड्रायड फोन पर कोटा स्मार्ट ऐप पर पंजीयन, सेल्फी डालने, ऐप के विभिन्न बिन्दुओं को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने आम नागरिकों से शहर को आकर्षक, साफ-सुथरा बनोय जाने के लिए किये जाने वाले नवाचारों को रिक्रियेटिंग कोटा के फेसबुक पेज पर भी डालने के बात कही।
बैठक में उपायुक्त राजेश डागा, साख्यिकी अधिकारी जे.पी.महावर सेवी संस्थान, सरकारी एवं गैर सरकारी षिक्षण संस्थान, हॉस्टल संचालक, कोचिंग इन्स्ट्टीयूट के प्रतिनिधि एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Upload Kota Smart App to Selfie With Tree Plantation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, kota news, smart app, selfie, tree plantation, upload, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved