• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कोटा में जुटेंगे 2 लाख लोग, रामदेव आएंगे

Ramdev will come to meet 2 lakh people in Kota on International Yoga Day - Kota News in Hindi

कोटा। जिले में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विभिन्न कोचिंग संस्थानों, कॉलेजों, स्कूलों, एनजीओ, विभिन्न सामाजिक संगठनों, आरएसी, एनसीसी, स्काउट, बैंक, सभी विभागों एवं आमजन के सहयोग से 2 लाख लोग एक साथ जुटेंगे। इस अवसर पर योग गुरू स्वामी रामदेव स्वयं उपस्थित रहेंगे।

जिला कलक्टर गौरव गोयल 21 जून को मनाये जाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में जिले में की जाने वाली गतिविधियों के बारे में सोमवर को टैगोर हॉल में संबंधित विभागों एवं योग दिवस से जुडे प्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि योग दिवस के संबंध में तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसके लिए आर.ए.सी. मैदान में व्यवस्थाएं की जायेंगी। उन्होंने सुझाव दिया कि कोचिंग से ज्यादा बच्चे योग के लिए शामिल होंगे जिनके लिए पृथक से व्यवस्था की जा सकती है। जिला कलक्टर ने अलग-अलग स्थानों पर ब्लॉक्स बनाकर स्क्रीन व्यवस्था करने की भी बात कही।

कलक्टर ने योग दिवस के लिए खुला-खुला स्थान रखने, रजिस्ट्रेशन के लिए अधिक व्यवस्थायें करने, सोशल मीडिया का उपयोग एवं प्रचार प्रसार पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई। यातायात व्यवस्था को सुदृढ करने, ब्लॉक्स बनाने, पार्किंग, बैठने की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, आगामी 10 दिनों में पूरी प्लानिंग करने, मेट्स, ग्रीन कारपेट लगाने आदि की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर अगर बरसात हो जाती है तो व्यवस्थाएं कैसे कर पायेंगे इस बात पर भी विचार कर लिया जाना चाहिये।

अच्छा प्रदर्शन करने वालों को मिलेगा अवार्ड

योग से जुडे प्रतिनिधियों को जिला कलक्टर ने सुझाव दिया कि योग दिवस के अवसर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाली संस्थाओं एवं व्यक्तियों को प्रोत्साहन मिले इसके लिए उनको अवार्ड/प्रशंसा पत्र भी दिये जा सकते हैं। योग दिवस से जुडे प्रतिनिधियों ने यातायात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, पार्किंग स्थलों से आमजन को लाने ले जाने के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं आदि के बारे में ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने योग के उद्देश्यों पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ramdev will come to meet 2 lakh people in Kota on International Yoga Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ‌rajasthan, kota, international yoga day, meet 2 lakh people, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved