• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोटा प्रदूषण मुक्त बनेगा, सीएनजी सप्लाई के लिए तैयारी बैठक

Kota pollution free, preparatory meeting for CNG supply - Kota News in Hindi

कोटा। शहर को प्रदषूणमुक्त करने के लिए सीएनजी गैस सप्लाई हेतु प्रस्तावित प्लान की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर रोहित गुप्ता की अध्यक्षता में गुरूवार टैगोर हॉल में आयोजित की गई, जिसमें महापौर महेश विजय, यूआईटी अध्यक्ष आरके मेहता, राजस्थान राज्य गैस लि. के एमडी रवि अग्रवाल सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। जिला कलक्टर ने कहा कि घर-घर गैस सप्लाई के साथ साथ कोटा को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए यातायात वाहनों, औद्योगिक क्षेत्रों के लिए सीएनजी गैस वितरण का तंत्र विकसित करना कोटा के लिए ऐतिहासिक साबित होगा। उन्होंने घर-घर गैस सप्लाई हेतु पाईप लाइन डाले जाने के समय गुणवत्ता के साथ साथ यूआईटी एवं नगर निगम के समन्वय से क्षतिग्रस्त के मरम्मत कार्य को समय पर पूरा करने हेतु प्लान तैयार करने को कहा। उपभोक्ताओं द्वारा पूर्व में जमा कराये गये रूपये वापस करवाकर नये सिरे से आवेदन लेने एवं जनजागरूकता हेतु कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिये। यूआईटी अध्यक्ष ने आवासीय क्षेत्रों का चयन कर अभियान के रूप में लोगों को कनेक्शन जारी करने का सुझाव दिया।
राजस्थान राज्य गैस लि. के एमडी रवि अग्रवाल ने बताया कि कोटा शहर में क्रमबद्ध रूप से सीएनजी गैस सप्लाई हेतु नेटवर्क तैयार किया जा रहा है जिसकी प्लानिंग कर ली गई है। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष 3 हजार कनेक्शन का लक्ष्य रखा गया है। यातायात के साधनों बस, ऑटों में भी गैस किट लगाकर सीएनजी में परिवर्तन करने का कार्य किया जायेगा, इसके लिए सीएनजी पम्प स्थापित किये जा चुके है। उन्होंने बताया कि घर-घर में गैस पाइप लाईन से गैस सप्लाई में किसी तरह की दुघर्टना का संभावना नहीं है, वॉल सिस्टम के साथ साथ सुरक्षा के मानकों का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि गैस कनेक्शन के लिए जिस क्षेत्र में पाईप लाइन डाली जायेगी उसमें एक साथ सभी परिवारों को कनेक्शन लेने पर किसी भी प्रकार का अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जायेगा, बाद में आवेदन किये जाने पर प्रति कनेक्शन अतिरिक्त चार्ज उपभोक्ता को देना होगा। उन्होंने कार्ययोजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। नगर निगम के अधीक्षण अभियन्ता प्रेमशंकर शर्मा ने बताया कि पिछली बार सड़क मरम्मत कार्य में लापरवाही पर आमजनता को परेशानी का सामना करना पडा था, इस बार समन्वय से कार्य किया जाये जिससे किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं रहे। बैठक में यूआईटी सचिव आनन्दीलाल वैष्णव, एएसपी अनंत कुमार, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अमित शर्मा सहित राजस्थान राज्य गैस लि. के आरके मीणा, बीके चतुर्वेदी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kota pollution free, preparatory meeting for CNG supply
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, news, kota news, pollution free kota, preparatory meeting cng supply, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved