• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्व अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित

Kota: one-day workshop of Revenue officials - Kota News in Hindi

कोटा। जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में बुधवार को राजस्व अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें राजस्व मंडल के सदस्य मोडूदान देथा ने राजस्व न्यायालयों एवं नवीन कानूनों की जानकारी दी।

राजस्व मंडल सदस्य ने कहा कि राजस्व न्यायालयों के पीठासीन अधिकारी कानून की अद्यतन जानकारी रखकर समय पर न्याय प्रदान कर अपने अधिकारों का उपयोग करें। उन्होंने राजस्व मंडल की न्याय प्रणाली की जानकारी के साथ राजस्व कानूनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारियों को अधिकारों का सदुपयोग कर इस प्रकार का न्याय प्रदान करें कि न्याय होने के साथ-साथ वह दिखाई भी दे। उन्होंने कोर्ट में पीठासीन अधिकारी को कानूनों की अद्यतन जानकारी के लिए नवीनतम दिशा निर्देशों एवं न्यायालयों के रेफरेंस केस का अध्ययन करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि बार व बैंच के मध्य हमेशा विश्वास होना चाहिये जिससे एक दुसरे को सिखने में मदद मिलती है। उन्होंने न्यायालय की कार्यवाही प्रक्रियाधीन होने पर विशेष ध्यान देने, शिविरों के दौरान केवल आपसी सहमति से निपटाये जाने वाले प्रकरणों की सुनवाई करने का सुझाव दिया। उन्होंने कार्यशाला के दौरान राजस्व अधिकारी एवं बार के वरिष्ठ अभिवक्ताओं के शंकाओं का समाधान भी किया। उन्होंने बिन्दुवार न्यायालय के दौरान की कार्यवाही एवं राजस्व कानूनों की विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन सुनिता डागा, नगर बीएल मीणा, सहायक कलक्टर दुर्गाशंकर मीणा, जिले के सभी उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kota: one-day workshop of Revenue officials
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kota one-day workshop of revenue officials, kota collector, gaurav goyal, workshop of revenue officers, member of revenue board, mododan detha, revenue courts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved