• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

पहले यहां था ‘काला पानी, कोई यहां आना नहीं चाहता था : CM

कोटा/जयपुर। ‘पहले पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में आना काले पानी की सजा की तरह था। कोई भी यहां आना नहीं चाहता था। किसी अधिकारी-कर्मचारी की पोस्टिंग यहां होती तो वह जल्द से जल्द यहां से जाना चाहता था, लेकिन पिछले साढ़े चार साल में इस क्षेत्र में विकास की जो गंगा बही है, उससे यहां की तस्वीर और यहां के लिए लोगों की सोच पूरी तरह बदल गई है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से बुधवार को कोटा के इटावा में पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद के दौरान लोगों ने इस तरह की बातें कहीं। लोगों ने कहा कि उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी कि मात्र साढ़े चार वर्ष में उनके क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत सहित अन्य सुविधाओं का इतना बेहतरीन विकास होगा। यह सब राज्य सरकार की समग्र विकास की सोच से ही संभव हुआ है। पीपल्दा क्षेत्र के लोगों ने इस अभूतपूर्व विकास के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।
इस अवसर पर राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने हर क्षेत्र के विकास के लिए जो काम हाथ में लिए थे, वो अब धरातल पर नजर आ रहे हैं। विकास के इन कामों का फायदा आने वाले समय में और अधिक देखने को मिलेगा। जैसे-जैसे हमारी बड़ी परियोजनाएं पूरी होती जाएंगी, वैसे-वैसे नए राजस्थान की सूरत सामने आती जाएगी। हम ऐसा समृद्ध और विकसित राजस्थान आपको देना चाहते हैं, जिसका हम दशकों से सपना देख रहे थे। उन्होंने क्षेत्रवासियों से कहा कि आप इसी तरह प्यार, विश्वास और आशीर्वाद बनाए रखें, ताकि हम इस मिशन को जल्द पूरा सकें।

ऐसे बदली पीपल्दा की तस्वीरमुख्यमंत्री ने कहा कि पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदलने के लिए पिछले साढ़े 4 वर्ष में 1573 करोड़ रुपए के विकास कार्य स्वीकृत किए गए, जबकि पिछली सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में 360 करोड़ रुपए ही व्यय किए थे। हमने इटावा में नया राजकीय महाविद्यालय स्थापित करने के साथ-साथ परवन-अकावद पेयजल परियोजना और हरिपुरा-मांझी पेयजल योजना की स्वीकृति जारी की है। उन्होंने कहा कि राज्य राजमार्ग योजना के तहत 121 करोड़ रुपए की लागत से गैंता माखीदा पुलिया के लिए सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। साथ ही कोटड़ादीप सिंह, रेलगांव, लुहावद, गैंता, डूंगरली, सनमानपुरा में 33 केवी क्षमता के सब स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-kota news : public Dialogue of Chief Minister Vasundhara Raje in pipalda Legislative Assembly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kota news, public dialogue, chief minister vasundhara raje, cm raje, pipalda legislative assembly, cm raje in kota, schoolgirl, scooty, public dialog of cm raje, agriculture minister prabhulal saini, kota hindi news, kota latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, कोटा समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, जनसंवाद, स्कूटी, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, सीएम राजे, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved