• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

सरकार ने युवाओं को कौशल विकास के साथ दिए ये अवसर...पढ़ें

कोटा/जयपुर। कृषि, पशुपालन मंत्री एवं जिला प्रभारी प्रभुलाल सैनी ने कहा कि सरकार ने प्रदेश के युवाओं के कौशल विकास के साथ रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान कर स्वावलम्बी बनाने का कार्य किया है। अनेक क्षेत्रों में नवाचार कर युवाओं ने प्रदेश का नाम रोशन किया है।
कृषि मंत्री शनिवार को कोटा के महाराव उम्मेदसिंह स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय आईटी जॉब फेयर के समापन समारोह के अवसर पर युवाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं के कौशल को निखार कर विभिन्न विधाओं में दक्षता प्रदान करने के लिए जिलों में कौशल विकास केन्द्र संचालित किए हैं। इसी का परिणाम है कि युवाओं ने प्रदेश का नाम आईटी के क्षेत्र में आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि आईटी जॉब फेयर प्रोफेशनल डिग्रियां प्राप्त कर चुके युवाओं के लिए घर बैठे रोजगार प्राप्त करने का बेहतरीन माध्यम है। कोटा शैक्षणिक नगरी के रूप में देशभर में जाना जाता है। यहां आईटी व मेडिकल के क्षेत्र में युवाओं को तैयार किया जाता है।

जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि दो दिवसीय जॉब फेयर में 190 से अधिक कंपनियों एवं 52 हजार से अधिक युवाओं द्वारा ऑनलाइन पंजीयन कराना ही इसकी लोकप्रियता का द्योतक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के प्रत्येक युवा का कौशल विकास कर रोजगार के अवसर प्रदान करने के विजन को पूरा करने के लिए जॉब फेयर कारगर कदम है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-kota news : conclusion of Two-Day IT Job Fair in Kota
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kota news, it job fair in kota, it job fair, agriculture minister prabhulal saini, kaushal vikas kendra, kota hindi news, kota latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, कोटा समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, कौशल विकास केंद्र, आईटी जॉब फेयर कोटा, आईटी जॉब फेयर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved