• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भाजपा 7 से 9 अक्टूबर तक बूथ स्तर पर करवाएगी कबड्डी प्रतियोगिताएं

कोटा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष में भाजपा के राष्ट्रीय आह्वान पर बूथ स्तर पर आयोजित होने वाली कबड्डी प्रतियोगिताओं की तैयारियों को लेकर रविवार को देहात भाजपा के पदाधिकारियों की जीएम.ए प्लाजा में बैठक कर प्रतियोगिता आयोजन कि समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

बैठक को संबोधित करते हुऐ विधायक हीरालाल नागर ने कहा कि कबड्‌डी द्वारा शारीरिक विकास के साथ.साथ मानसिक विकास भी होता है ।नियमबद्ध होकर खेलने से अनुशासन और नियम पालन करने की प्रवृत्ति उत्पन्न होती है । स्कूल और कॉलेज में इसका महत्व बढ़ता जा रहा है । राष्ट्रीय स्तर पर भी कबड्‌डी की प्रतियोगिताएं होती हैं । वह दिन दूर नहीं जब यह खेल अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त करेगा ।सभी खेल जीवन में महत्वपूर्ण है लेकिन कबड्डी भारतीय संस्कृति के खेलो में एक है ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय आहवान पर भाजपा बूथ स्तर पर कबड्डी का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सभी पदाधिकारि सक्रिय भूमिका निभाकर बेहतर कार्यक्रमों का आयोजन करें।

विधायक चन्द्रकांता मेधवाल ने कहा कि कबड्डी शारीरिक व्यायाम होता है एवं सर्वाधिक कम खर्चीला खेल भी हैण् इसमें कुछ खास खर्च नहीं होता हैए लेकिन शारीरिक कसरत सर्वाधिक होती है और सबसे बड़ी बात इसके लिए बहुत ज्यादा जगह की भी आवश्यकता नहीं पड़ती हैण् शायद इसलिए आसानी से यह खेल गांव शहर और वैश्विक स्तर पर ज़माने से लोकप्रिय हैण्भाजपा के द्वारा बूथ स्तर पर कबड्डी की प्रतियोगिताओं के आयोजन से हमारे पारम्परिक खेलो से आज की युवाओं का जुडाव बनेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kabaddi events to be held on booth level from October 7 to 9 by BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kabaddi events, held on booth level in rajasthan, kabaddi events from october 7 to october 9, pandit deendayal upadhyay centenary year, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved