• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनसुनवाई में 75 परिवाद दर्ज, तुरंत समाधान के निर्देश

75 grievances recorded in the public hearing, immediate instructions for resolution - Kota News in Hindi

कोटा। नगर निगम क्षेत्र के प्राप्त परिवादों की जिला स्तरीय जनसुनवाई में शुक्रवार को जिला कलक्टर रोहित गुप्ता की अध्यक्षता में टैगोर हॉल में आयोजित की गई। जिसमें 75 परिवाद दर्ज कर व्यक्तिश जनसुनवाई की गई तथा सम्बन्धित विभागों से रिपोर्ट लेकर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों को गंभीरता से लेकर समस्या का त्वरित निराकरण करें ताकि आमजन को बार-बार चक्कर नहीं लगाना पडें। ऐसे प्रकरण जिनका निस्तारण किया जाना संभव नहीं है अथवा नियमानुसार परिवादी पात्रता नहीं रखता है तो उसे सम्पूर्ण जानकारी से अवगत करायें। उन्होंने जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों में परिवादियों से रूबरू होते हुए संबंधित विभागों से मौके पर तथ्यात्मक रिपोर्ट ली तथा समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिये। कलक्टर ने जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों में विभिन्न कॉलोनियों में सडक, पेयजल एवं विद्युत संबंधी समस्याओं में त्वरित कार्यवाही के निर्देश देते हुए कहा कि जनहित के कार्यो में ढिलाई पाये जाने पर संबंधित विभाग की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जाएगी।

उन्होंने अतिक्रमण, भूमि का सीमाज्ञान, भवन निर्माण एवं सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना में पात्र लोगों को लाभान्वित करने जैसे व्यक्तिगत कार्यो में समय तय करते हुए परिवादी को राहत प्रदान करें। जनसुनवाई के दौरान पेंषन के प्रकरणों में नगर निगम द्वारा स्वीकृति जारी करने की जानकारी दी।

इस दौरान नवीन कॉलोनियों में सडक निर्माण, चौराहों से अतिक्रमण हटाने, चम्बल में पुल के पास पडे हुये पत्थरों को हटवाने, सोगरिया क्षेत्र में नाली व सडक निर्माण जैसे मामले में संबंधित विभागों को एक माह का समय दिया गया। इस अवसर पर यूआईटी सचिव आनन्दी लाल वैष्णव, अतिरिक्त कलक्टर शहर बीएल मीणा, उपायुक्त नगर निगम राजेष डागा, उप सचिव दीप्ती मीणा, अधीक्षण अभियंता जलदाय हेमंत कुमार, विद्युत जसराम मीणा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-75 grievances recorded in the public hearing, immediate instructions for resolution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, kota news, 75 grievances recorded in the public hearing, immediate instructions for resolution, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved