• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने दो बालिकाओं और एक बालक को किया दस्तयाब

Anti Human Trafficking Unit arrested two girls and one boy - Kota News in Hindi

कोटा। मानव तस्करी विरोधी यूनिट द्वारा गठित टीम द्वारा थाना महावीर नगर से गुमशुदा एक नाबालिग बालिका व एक नाबालिग बालक तथा थाना बोरखेडा से गुमशुदा एक नाबालिग बालिका को दस्तयाब किया गया है।
सिटी एसपी शरद चौधरी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्धारित की गई वर्ष 2023 की पुलिस प्राथमिकताओं में गुमशुदा बच्चों की दस्तयाबी हेतु योजनाबद्ध प्रयास शामिल किया गया है। इसी क्रम में नाबालिग बच्चों की तलाश व दस्तयाबी हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध अनुसंधान सैल उमा शर्मा के निर्देशन में टीम का गठन किया गया।
थाना महावीर नगर पर 20 सितम्बर को फरियादी ने अपनी नाबालिग पुत्री को मंदिर जाते समय एक युवक द्वारा भगाकर ले जाने का आरोप लगाकर रिपोर्ट दी जिस पर प्रकरण दर्ज कर बालिका की तलाश प्रारम्भ की गई व मुखबिर मामूर किए गए। तलाश के क्रम में कथित आरोपी युवक के रिश्तेदारों व परिचितों से जानकारी अर्जित की।
इस दौरान हेड कांस्टेबल ओमदत्त को प्राप्त विश्वसनीय सूचना के आधार पर नाबालिग बालिका को ग्राम बोबाई, इन्द्रगढ जिला बून्दी से दस्तयाब किया गया। थाना महावीर नगर पर ही 13 अक्टूबर को फरियादी ने कोटा में रहकर पढाई करने वाले अपने नाबालिग पुत्र के गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर आसूचना संकलन के आधार पर बालक के झालावाड में होने को सूचना पर टीम द्वारा बालक को झालावाड से दस्तयाब किया गया।
थाना बोरखेडा पर 13 अक्टूबर को बालिका की मां ने रिपोर्ट दी कि मेरी पुत्री बिना बताये कहीं चली गई है। फरियादिया ने रिपोर्ट में बारां के रहने वाले एक युवक पर बालिका को भगाकर ले जाने का आरोप लगाया। इस पर प्रकरण पंजीबद्ध कर तलाश पतारसी की गई।
तकनीकी सूत्रों से व हेड कांस्टेबल ओमदत्त द्वारा संकलित की गई आसूचना के आधार पर बालिका को बोरखेडा क्षेत्र से दस्तयाब किया गया। इस प्रकार मानव तस्करी विरोधी यूनिट टीम द्वारा धारा 363 आईपीसी मे दर्ज प्रकरणों में विगत दो दिवस में अथक प्रयास कर अपनी सूझबूझ व दूरदर्शिता से दो नाबालिग बालिका व एक नाबालिग बालक को दस्तयाब कर बालकों के परिजनों की खोई मुस्कान लौटाई ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anti Human Trafficking Unit arrested two girls and one boy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kota, minor girl, minor boy, missing, mahavir nagar police station, borkheda police station, anti-human trafficking unit, identification, crime news in hindi, crime news, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved