• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

ईसाई समुदाय के कब्रिस्तान में शव दफनाने के लिए हो रही एडवांस बुकिंग

कोटा। आपने आज तक घरों की, प्लाट की ओर गाडियों की खरीददारी के लिए एडवांस बुकिंग करते सुना होगा, लेकिन कभी मरने के बाद दफन होने के लिए जमीन की एडवांस बुकिंग के बारे में नहीं सुना होगा। लेकिन ये सच है।

कोटा में ईसाई परिवार के लोगों को अब जीते जी दफन होने की चिंता सताने लगी है। ऐसे में लोग मौत के बाद कब्रिस्तान में दफन होने के लिए जमीन की एडवांस बुकिंग करा रहे हैं। सुनकर चौंकना लाजमी है कि देश में शायद ही कहीं ऐसा होता हो। लेकिन सही में ऐसा ही हो रहा है। दरअसल कोटा के स्टेशन इलाके की सुन्दर नगर कॉलोनी में 100 साल पुराना ईसाई समाज का कब्रिस्तान है, लेकिन अब ये कब्रिस्तान शवों को दफनाने के बाद पूरा भर चुका है। ऐसे में ईसाई समाज में किसी की मौत होने पर कब्रिस्तान में दफनाने की जगह नहीं मिल पाने के कारण शव एक के ऊपर एक दफनाने पड़ रहे हैं।

सीएनआई चर्च के सचिव संदीप पॉल का कहना है कोटा में करीब 20 हजार ईसाई समुदाय के लोग रहते हैं। ऐसे में जो कब्रिस्तान पहले से बना हुआ है वो दो बीघा पर है, लेकिन अब ये कब्रिस्तान शवों को दफनाने के बाद पूरा भर चुका है। उन्होंने कहा कि कब्रिस्तान की जमीन के लिए कई बार राज्य सरकार को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अभी तक जमीन आवंटित नहीं कि गई है। ऐसे में अब ईसाई समुदाय के लोग कब्रिस्तान की जमीन के लिए सड़क पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Advance booking for burial of dead body in Christian community graveyard
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: advance booking f, dead body, kota news, christian society news, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved