• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

REAP नियम देर से जारी हुए, JEE मेन नहीं देने वाले स्टूडेंट्स को होगा नुकसान

REAP rules Released late, students who do not give JEE men will have loss - Kota News in Hindi

कोटा। सेंटर फॉर ई गवर्नेंस की ओर से आयोजित होने वाले राजस्थान इंजीनियरिंग एडमिशन प्रोसेस (REAP) के नियम देर से जारी करने से जेईई मेन नहीं देने वाले स्टूडेंट्स को काफी नुकसान होगा। सेंटर ने अपने नियमों में कहा है कि मेन देने वाले स्टूडेंट्स को प्राथमिकता दी जाएगी। यह सूचना तब जारी हुई जब मेन का रिजल्ट जारी हुए भी 17 दिन बीत चुके हैं। हर साल रीप के नियम पहले ही जारी कर दिए जाते थे। अब जो स्टूडेंट देरी से सूचना जारी होने के कारण मेन नहीं दे पाए, उनको 12वीं के नंबरों पर ही एडमिशन दिया जाएगा। उनको एडमिशन भी तब मिलेगा जब मेन देने वाले स्टूडेंट्स की सीटें खाली रह जाएं।

मेन में जिन स्टूडेंट्स की रैंक पीछे है, उनको अब प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में एडमिशन मिल जाएगा। वहीं प्रदेश के जिन स्टूडेंट्स ने मेन नहीं दिया और 12वीं में भी औसत नंबर आए हैं, वह इन राज्यों के बच्चों से पिछड़ जाएंगे। उनको प्राइवेट कॉलेज में दाखिला लेना पड़ेगा। बता दें कि 15% सीट दूसरे राज्यों के स्टूडेंट्स के लिए आरक्षित हैं।

पिछले साल राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने रीप आयोजित करवाया था। यूनिवर्सिटी ने पहले ही यह सूचना जारी कर दी थी कि राजस्थान के इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला मेन के अंकों के आधार पर होगा। इसके बाद बोर्ड के अंकों को प्राथमिकता दी जाएगी। समय रहते सूचना जारी होने पर स्टूडेंट्स ने मेन का एग्जाम दिया। इस साल यह सूचना रिजल्ट आने के बाद भी कई दिन बाद जारी हुई है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-REAP rules Released late, students who do not give JEE men will have loss
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan engineering admission process, reap, rajasthan technical university, reap rules released late, jee men, center for e governance, news in hindi, latest news in hindi, news, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved