• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रसिद्ध भगवान महावीर जी का लक्खी मेला सोमवार से होगा चालू, तैयारियां देखी

The legendary Lord Mahavir ji will be present on the Lucki fair from Monday - Karauli News in Hindi

श्री महावीर जी (करौली)। श्री दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी में आयोजित होने वाले लक्खी मेले की तैयारियां जोरों से चलने लगी है। कस्बे के मुख्य बाजार के मार्गों की सफाई की जा रही है। यात्रियों के रुकने व ठहरने की व्यवस्थाओं को अंतिम रुप दिया जा रहा है।
मंदिर परिसर स्थित पूर्वी व पश्चिमी पांडाल में यात्रियों की बैठक व्यवस्था को लेकर विशाल पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। मुख्य मंदिर की लाइटिंग व्यवस्था को दुरस्त किया जा रहा है। मंदिर के मुख्य गेट पर सजावटी रोशनी लगाकर साज सज्जा की जा रही है। मंदिर कमेटी के प्रबंधक नेमी कुमार पाटनी ने कहा बताया कि भगवान महावीर का वार्षिक लक्खी मेला 26 मार्च से 2 अप्रैल तक आयोजित हो रहा है। जिसमे लाखों श्रद्धालुओं देश व प्रदेश से पधारते हैं। यात्रियों के रोकने व ठहरने के लिए कस्बे की सभी धर्मशाला गेस्ट हाउसों में यात्रियों के रुकने की व्यवस्था की गई है । मंदिर परिसर में धार्मिक पूजन विधान आयोजनों के लिए विशेष पांडाल का निर्माण किया है।
मेले की सुरक्षा व्यवस्था का भार राजस्थान पुलिस के 800 जवानों पर होगा जो चप्पे-चप्पे पर रहकर मेले को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराएंगे। भगवान महावीर की पावन भूमि पर आयोजित होने वाले इस मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पर धार्मिक प्रतिष्ठान संपन्न होंगे। जिसमें देशभर के जैन जैनोत्तर धार्मिक पूजा विधान कार्यक्रमों को संपन्न करेंगे । राजस्थान का प्रमुख सांप्रदायिक मेला जिसमें क्षेत्र की सभी जाति, धर्म ,वर्ण के लोग हिस्सा लेते हैं। वही लक्खी मेले की तैयारियों को लेकर शनिवार को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कार्यकारी प्रबंध संचालक पंकज कपूर व हिंडोन आगार के मुख्य प्रबंधक महावीर जी पहुंचे। जहां लक्खी मेले की यातायात व्यवस्था की जानकारी ली। और यात्रियों की सुविधाओं के लिए स्पेशल बसें चलाने की भी बात कही।कार्यकारी प्रबंधक पंकज कपूर ने कहा कि मेले में विभाग की ओर से यात्रियों को कोई भी असुविधा नहीं हो इसके लिए 60 बसें चलाई जायेगी। अगर यात्रियों की संख्या अधिक होती है तो प्रबंधन द्वारा अतिरिक्त बसें भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The legendary Lord Mahavir ji will be present on the Lucki fair from Monday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, karauli news, officers saw, preparations, fair, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karauli news, karauli news in hindi, real time karauli city news, real time news, karauli news khas khabar, karauli news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved