• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत आने को तरस रहे हैं शारजाह में फंसे भारतीय मजदूर

karauli news : Indian laborers stranded in Sharjah, are Craving to come to India - Karauli News in Hindi

हिंडौनसिटी (करौली)। अपना जीवन यापन करने के लिए दुबई की नेचुरल ट्रेडिंग एलएलसी कंपनी और अल हजर अलतवी अल लैंड स्केपिंग वर्कर्स में कई वर्षों से काम कर रहे भारतीय मजदूर अब सऊद अरब के शारजाह में फंसे हुए हैं। उन्हें वहां सड़कों पर रहना पड़ रहा है। इसके पीछे का कारण कंपनी द्वारा उन्हें काम से निकाल दिया जाना और उनका वीजा व पासपोर्ट कंपनी के पास जमा होना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के करौली, सवाईमाधोपुर, दौसा भरतपुर जिलों के 26 मजदूर करीब 20 दिन से दुबई के शारजाह में सड़क पर रह रहे हैं। मार्बल की कंपनी में काम करने वाले इन लोगों ने अपने लिए सुविधाओं की मांग की तो कंपनी प्रबंधन ने सभी को नौकरी से निकाल दिया। साथ ही कंपनी की ओर से दिया गया आवास भी खाली करवा लिया। कंपनी के पास वीजा पासपोर्ट होने तथा रुपए नहीं होने के कारण ये सभी मजदूर अब भारत आने को तरस गए हैं। पीड़ितों की ओर से दुबई में भारतीय दूतावास एवं पुलिस को भी शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई है।

दुबई में फंसे युवक मोबाइल के माध्यम से परिजनों से संपर्क बनाए हुए हैं। दुबई में फंसे इन युवकों के परिजनों ने कलेक्टर से मुलाकात कर उन्हें भारत लाने की मांग की है। दुबई में फंसे युवकों के परिजन लहचौड़ा निवासी लोकेश, करसौली निवासी धारा सिंह, सैंगरपुरा निवासी राधेश्याम, अतर सिंह आदि ने बताया कि इन्हें भारतीय मुद्रा में 18 से 20 हजार रु. वेतन दिया जा रहा था। अब काम नहीं मिलने के कारण वहां उन लोगों के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-karauli news : Indian laborers stranded in Sharjah, are Craving to come to India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karauli news, indian laborers stranded in sharjah, craving to come to india, indian laborers in sharjah, dubai, rajasthan laborers in sharjah, karauli hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karauli news, karauli news in hindi, real time karauli city news, real time news, karauli news khas khabar, karauli news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved