• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गंगा दशहरा पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई सागर सरोवर में डुबकी

करौली। गंगा दशहरा के पावन पर्व पर शुक्रवार को मासलपुर से 9 किमी दूर तिमनगढ़ किले की तराई स्थित सरोवर सागर में आस्था की डुबकी लगाकर हजारों लोगो ने खुशहाली की मनौती मांगी। स्नान के बाद ग्रामीणों ने सरोवर सागर की पाल पर भरने वाले मेले का आनंद उठाया। सरोवर सागर के बारे में कहा जाता है कि करीब 1200 साल पूर्व तिमनगढ़ के तत्कालीन शासक ने 64 तीर्थों से जल मंगाकर सरोवर में डलवाया था। इसलिए सागर को पवित्र तीर्थ स्थल माना जाता है।

सरोवर सागर में शुक्रवार सुबह से ही गंगा पर्व मनाने के लिए मासलपुर-करौली-हिंडौन सहित दूरदराज से लोगों की आवाजाही शुरू हो गई। ग्रामीणों ने पवित्र सरोवर सागर में डुबकी लगाकर पर्व मनाया और मेले का आनंद लिया। सागर की पाल पर लगाने वाले मेले में उत्तरप्रदेश-राजस्थान के साथ आसापास के दुकानदारों ने खिलौनों एवं सौन्दर्य प्रसाधन सामग्री की दुकानें एक दिन पूर्व ही सजा लेते हैं। मेले में मिठाई की दुकानें भी सजी रहीं। शान्ति व्यवस्था के लिए मासलपुर पुलिस के साथ लाइन से अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-karauli news : devotees dip in to Sagar Lake on Ganga Dussehra in karauli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karauli news, devotees, sagar lake karauli, sagar sarovar karauli, ganga dussehra, timangarh fort karauli, karauli hindi news, karauli latest news, rajasthan hindi news, religious news, करौली समाचार, राजस्थान समाचार, धार्मिक न्यूज, गंगा दशहरा, सागर सरोवर करौली, तिमनगढ़ किला करौली, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karauli news, karauli news in hindi, real time karauli city news, real time news, karauli news khas khabar, karauli news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved