• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नगर परिषद की मिलीभगत से भ्रष्टाचार के हो रहे बड़े खेल

corruption by the collusion of the city council - Karauli News in Hindi

हिंडौन सिटी। भाजपा सरकार पर एक कंपनी को बड़ा कॉन्ट्रैक्ट देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राजेन्द्र तिवाड़ी ने तंज कसा और बताया कि शहर में 17 करोड़ की लागत हो रहे खारी नाले के पटाव में गुणवत्ता की अनदेखी करते हुए सरकार चूना लगाया जा रहा है।

पटाव कार्य में घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर शहरवासियों में रोष है। साथ ही इसकी शिकायत को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट ने शिल्पा कंस्ट्रक्शन कंपनी को फर्जी निर्माण व अनियमितताओं को लेकर कई बार जमकर फटकार लगाई है । संवेदक को नाले निर्माण में जी शिड्यूल के आधार पर समय अवधि सीमा में कार्यपूर्ण करने के लिए पाबंद किया था । लेकिन शिल्पा कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी, कर्मचारियों ने हाई कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए आज तक कार्य पूर्ण नही किया है । तिवाड़ी ने कहा कि भाजपा मंत्रियों के संरक्षण के मद में कंस्ट्रक्शन कंपनी ने नियमो के विरुद्ध तरीके से खारी नाले का पटाव निर्माण किया जा रहा है।

निर्माण कार्य पूर्ण होने से पहले हुआ भुगतान


तिवाड़ी ने बताया कि ठेकेदारी निर्माण कार्य के इतिहास में यह पहला अजूबा करिश्मा है कि शिल्पा कंस्ट्रक्शन के मालिक के प्रदेश सरकार के मंत्रियों का संरक्षण मिलने से शहर में बन रहे खारी नाले के पटाव निर्माण कार्य के महज दो माह उपरांत 16 करोड़ रुपये का भुगतान कार्य के पूरा होने से पहले ही करा दिया गया। कांग्रेस नेता राजेंद्र तिवाड़ी ने भाजपा सरकार की कथनी व करनी पर प्रहार करते हुए एक ओर वसुंधरा सरकार भर्ष्टाचार मुक्त शासन देते हुए सुचिता महामंत्र की अलख जगा रही है। वही दूसरी ओर भ्र्ष्टाचार में लिप्त मंत्रियों के रिस्तेदारो की कंपनियों को घोटालों से बचाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। खारी नाले केे निर्माण से जुड़ी शिल्पा कंस्ट्रक्शन कम्पनी के संवेदक को स्वायत्त शासन सचिव मनजीत सिंह ने खारी नाले की जांच करते समय मिली अनियमिताओ एवं घोटालों पर फटकार लगाते हुए नाले का पटाव निर्माण कार्य रुकवा चुके है। इसके बावजूद भी भाजपा की सरकार की क्या मजबूरी है। जो निर्माण एजेंसी भर्ष्टाचार व घोटालों में लिप्त है। घटिया कंपनी के चहुओर भर्त्सना के बाबजूद भी सरकार ने दिया।
कंपनी ओर बढ़ा कांट्रेक्ट राजेन्द्र तिवाड़ी ने बताया कि इसी सरकार ने शिल्पा कंस्ट्रक्शन कंपनी के संवेदको को एक ओर बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए शहर की रावण की डूंडी पर मुख्यमंत्री आवास योजना के निर्माण के वर्क ऑर्डर स्वीकृत कर दिए है। जो कंपनी गुणवत्तापूर्ण वर्क आर्डर के जी शिड्यूल के तहत तकनीकी दृष्टि से खारी नाले का पटाव, ढकाव, सफाई नही कर सकी । वो मुख्यमंत्री जन आवास के तहत क्या मजबूत मकान बना पाएगी।

तिवाड़ी ने बताया कि मेरे द्वारा शिल्पा कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा किये जा रहे खारी नाले निर्माण कार्य की सघन जांच करते हुए प्रधानमंत्री को कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग की और दूसरी तरफ शहर के व्यापारियों ने नगर परिषद व कंस्ट्रक्शन कंपनी को समस्या के निस्तारण के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-corruption by the collusion of the city council
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corruption, collusion of the city council, hindaun city, karauli news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karauli news, karauli news in hindi, real time karauli city news, real time news, karauli news khas khabar, karauli news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved