• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भ्रूण लिंग परीक्षण के नाम पर ठगी, दो दलाल गिरफ्तार

Cheating on the name of embryonic gender test in Hindaun city, two brokers arrested - Karauli News in Hindi

करौली। राज्य पीसीपीएनडीटी दल ने करौली जिले के हिण्डौन सिटी में पंजीकृत सोनोग्राफी केन्द्र पर बड़ी सफल डिकाय कार्यवाही कर भ्रूण लिंग परीक्षण के नाम से गर्भवती महिलाओं को ठगते हुये नादौती क्षेत्र के निवासी भूरसिंह एवं अनुप सिंह नामक दो दलालो को गिरफ्तार किया है । उल्लेखनीय है कि पीसीपीएनडीटी टीम की यह अब तक 94वीं डीकाय कार्यवाही है। खास बात यह है कि टीम के अथक प्रयासों से यहां दूसरे प्रयास में यह सफलता मिली है।

अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी व मिशन निदेशक. नवीन जैन के निर्देशन में इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि मुखबिर के द्वारा कई दिनों से हिण्डौन सिटी में भ्रूण लिंग परीक्षण करने के बारे में सूचना प्राप्त हो रही थी। डिकाय आपरेशन के लिये परियोजना निदेशक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर रणनीति तय की गयी। टीम सवाई माधोपुर के जिला समन्वयक आशीष गौतम, डिकाय महिला व सहयोगी के साथ डिकाय कार्यवाही के लिये रवाना हुयी। भ्रूण लिंग जांच लिये 30 हजार रुपये की राशि तय की गयी। गुरूवार को दलाल भूर सिंह डिकाय गर्भवती एवं सहयोगी को हिण्डौन सिटी के रोडवेज बस स्टैण्ड पर सुबह बुलाया गया ओर उसका इंतजार करने को कहा। दलाल देर शाम को गर्भवती महिला सहयोगी महिला के पास आया और उनको बताया कि आज डॉक्टर ने सोनोग्राफी नही करके शुक्रवार को बुलाने के लिए कहा व लिंग जांच के लिये तय राशी मे से 15 हज़ार रुपये डॉक्टर को देने के नाम पर अग्रिम लेकर चला गया।

शुक्रवार को डिकॉय गर्भवती महिला एवं सहयोगी महिला बस स्टैण्ड पहुँचे ओर दलाल से संपर्क किया जिस पर दलाल ने डॉक्टर से बात करने के बाद उनके पास आने को कहा। काफी इंतजार के बाद करीब 5 बजे दलाल भूरसिंह ने शाम को पंजीकृत अमन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेन्टर नामक सोनोग्राफी सेंटर पर बुलाया। गर्भवती महिला सहयोगी महिला के साथ बस स्टैण्ड से ऑटो में बैठकर सोनोग्राफी सेंटर पहुँची। जहाँ पर दलाल अपने दूसरे साथी अनूप सिंह के साथ तैयार खड़ा मिला ।दलाल अनूप सिंह तीनों को लेकर सोनोग्राफी सेन्टर के अंदर लेकर चला गया। डॉक्टर ने नियमानुसार गर्भवती महिला की सोनोग्राफी कर रिपोर्ट देकर बाहर भेज दिया। थोड़ी देर बाद दोनो दलालो ने सहयोगी महिला को भ्रूण के लिंग के बारे में जानकारी दी।

जैन ने बताया कि इशारा मिलते ही टीम ने दोनो दलालों को गिरफ्तार किया एवं लिंग जांच के लिये दिये गये हू-ब-हू नम्बरी नोट बरामद कर लिये। उन्होंने बताया कि शनिवार को दोनों आरोपियों को पीसीपीएनडीटी कोर्ट हिण्डौन सिटी में पेश किया जायेगा।

इस डिकाय कार्यवाही में सीआई सीताराम कनोजिया, पूरण मल यादव, कांस्टेबल विजयपाल सिंह, राजेंद्र सिंह सवाई माधोपुर के जिला पीसीपीएनडीटी कार्डिनेटर श्री आशीष गौतम, दौसा के मुनेंद्र शर्मा, धौलपुर के पंकज शर्मा शामिल थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cheating on the name of embryonic gender test in Hindaun city, two brokers arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pcpndt team, 94th dicoy operation, aman hospital and research center, hindaun city, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karauli news, karauli news in hindi, real time karauli city news, real time news, karauli news khas khabar, karauli news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved