• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सऊदी अरब में भारतीय मजदूर की हत्या, परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

करौली। विदेश में पैसा कमाने की चाहत में पांच साल पहले कारीगरी करने सऊदी अरब गए एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक युवक करौली जिले के परीता ग्राम पंचायत का रहने वाला था।

परिजनों ने मृतक श्रमिक का सऊदी अरब में खालदा रियात फैक्ट्री के मालिक कपिल पर पैसों के लेनदेन को लेकर हुए झगड़े के बाद साजिश के तहत हत्या कर जंगलों में लाश फेंकने का आरोप लगाया है। परिजनों ने मृतक मुकेश के शव को भारत लाने एवं मामले की जांच कराने के लिए विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है।

जानकारी के मुताबिक पांच साल पहले करौली जिले के परीता गंाव का रहने वाला 35 वर्षीय मुकेश बैरवा कारीगरी की नौकरी के लिए सऊदी अरब गया था। मुकेश बैरवा नादौती गांव बरदाला निवासी एजेंट सुनील बैरवा के जरिये सऊदी अरब गया था।

वहां जाने के बाद कारीगरी के धंधे के बजाय खालदा रियात फैक्ट्री में दूसरे काम पर लगा दिया गया। जब भी मुकेश की परिजनों से दूरभाष पर वार्ता होती तो वह फैक्ट्री में मालिक कपिल की ओर से परेशान करने की बात कहता था। मुकेश वापस भारत आना चाहता था। मगर पैसे नहीं दिए जाने से वह स्वदेश नहीं लौट सका। एजेंट से विदेश में मजदूरी की एवज में 900 रियाद प्रतिमाह मिलना तय हुआ था।

मुकेश की आखिरी बातचीत 30 जनवरी की रात 10 बजे गांव पीलौदा निवासी साले श्यामलाल से फोन पर हुई थी। तब उसने फैक्ट्री मालिक से पैसों को लेकर झगड़ा होने की बात कही थी और कहा कि अगले दिन वह मेरा हिसाब कर मुझे स्वदेश भेज देगा। लेकिन दूसरे दिन 31 जनवरी को दोपहर एक बजे सऊदी अरब से मुकेश के साथ मजदूरी करने वाले जयपुर निवासी गुमानसिंह का फोन आया। उसने मुकेश के मरने की घटना की जानकारी दी।

उसने बताया था कि 31 जनवरी को फैक्ट्री का मालिक अपनी गाड़ी में मुकेश को बैठाकर हिसाब करने और मजदूरी का भुगतान कर भारत भेजने के लिए एयरपोर्ट छोड़ने के लिए लेकर गया है। लेकिन श्रमिक मुकेश की जंगल में उसी दिन लाश पड़ी मिली।

मुकेश 2013 में सऊदी अरब गया था। भारत से जाने के बाद मुकेश एक भी बार स्वदेश नहीं आया। ना ही लगातार पैसा भेज पाया। परीता गांव में मृतक मुकेश बैरवा का पूरा परिवार गरीबी के चलते कारीगरी व बेलदारी पर ही आश्रित है। मृतक मुकेश बैरवा के परिवार में हत्या की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया। मां-बाप के अलावा उसकी पत्नी साबो के साथ दो पुत्र व दो पुत्रियां हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-murder of labour in saudi arabia, family want justice from forign ministry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: murder of labour in saudi arabia, family want justice from forign ministry, crime news, hindi news rajasthan crime news, hindi crime news, hindi khabar, crime news in hindi, karauli news, karauli news in hindi, real time karauli city news, real time news, karauli news khas khabar, karauli news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved