• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गैंगमैन ने बचाई 900 यात्रियों की जान, ट्रेन के आगे लगा दी दौड़

jodhpur news : Railway track broken in pokhran, gangman saved 900 lives of passengers - Jodhpur News in Hindi

जोधपुर। टूटे रेलवे ट्रैक को देख एक गैंगमैन ने समझदारी से काम लिया और 900 लोगों की जिंदगी बचा ली। अगर गैंगमैन किसी मदद के इंतजार में थोड़ा समय गंवा देता तो बड़ा हादसा हो सकता था। हुआ यह कि पोकरण के ओढ़ाणियां स्थित ओढ़ाणियां चाचा रेलवे स्टेशन से तीन किलोमीटर दूर बुधवार रात्रि रेलवे ट्रैक टूटा होने के कारण गुरुवार सुबह गैंगमैन दमाराम मेघवाल ने ट्रेन की दिशा में करीब एक किमी तक दौड़ लगा दी। उसकी इस हरकत के बाद जैसलमेर से जोधपुर की ओर जा रही 14809 पैसेंजर ट्रेन रुक पाई और बड़ा हादसा बच गया। बाद में पटरी को थोड़ा सुधारकर ट्रेन को धीमी गति से निकाला गया। इसके बाद पूरी पटरी को बदलकर ट्रैक को सही किया गया।

गैंगमैन दमाराम ने अपनी सूझबूझ से काम लेते हुए हादसे को टाल दिया और रेलवे के अधिकारियों को सूचना दी। इस पर रेलवे के अधिकारियों और ट्रेन में बैठे पैसेंजरों ने गैंगमैन की हौसला अफजाई की।

सर्दी के कारण टूट गई रेल पटरी

रात्रि के दौरान पड़ रही कड़ाके की सर्दी के कारण ट्रैक टूटने की घटना हुई। रात्रि में रेलवे ट्रैक पर पानी गिरने और ट्रैक गीला हो जाने के कारण पटरी टूटने की संभावना ज्यादा होती है। ऐसा ही बुधवार की रात्रि हुआ। कड़ाके की सर्दी के कारण रेलवे ट्रैक टूट गया और पटरी के बीच गेप बन गया।

ट्रेन में सवार थे 900 यात्री

जैसलमेर से जोधपुर की ओर जा रही 14809 पैसेंजर ट्रेन में करीब नौ सौ यात्री थे। ट्रेन के आने से पूर्व गैंगमैन दमाराम ट्रैक की जांच कर रहा था। उसी दौरान रेलवे स्टेशन से तीन किलोमीटर दूर रेल की पटरी में खाली जगह दिखाई दी। इस दौरान ट्रेन आने का समय भी हो गया था। दमाराम मेघवाल ने रेलवे के अधिकारियों को सूचित किया और हाथ में लाल झंडी लेकर ट्रेन की दिशा में भागने लगा। लगभग एक किलोमीटर तक दमाराम भागा और लाल झंडी दिखाकर रेल को मौका स्थल से एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jodhpur news : Railway track broken in pokhran, gangman saved 900 lives of passengers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jodhpur news, railway track broken in pokhran, railway track broken in jodhpur, gangman saved lives of passengers, train accident in pokhran, train accident in jodhpur, pokhran railway station, jodhpur railway station, indian railway, jodhpur hindi news, pokhran hindi news, pokhran latest news, jodhpur latest news, rajasthan hindi news, पोकरण समाचार, जोधपुर राजस्थान समाचार, ट्रेन हादसा, ट्रेन एक्सीडेंट, जोधपुर रेलवे स्टेशन, पोकरण रेलवे स्टेशन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jodhpur news, jodhpur news in hindi, real time jodhpur city news, real time news, jodhpur news khas khabar, jodhpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved