• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संभागीय आयुक्त ने किया बालेसर CHC का निरीक्षण, 27 में से 21 कर्मचारी गायब मिले

Divisional Commissioner inspected Balesar CHC, 21 out of 27 employees were found missing - Jodhpur News in Hindi

जोधपुर। संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा दो दिवसीय जोधपुर ग्रामीण जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने निरीक्षण एवं रात्रि चैपाल में भाग लिया। निरीक्षण के प्रथम दिन मंगलवार को मेहरा ने शेरगढ़ तहसील के ग्राम तेना में पीएचईडी के पम्प हाउस का जायजा लिया। इस पम्प हाउस में ग्राम तेना व आस-पास की ढाणियों को राजीव गांधी लिफ्ट नहर से पेयजल की आपूर्ति होती है।

उन्होंने पम्प हाउस का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी, शेरगढ़ व सहायक अभियंता, पीएचईडी, शेरगढ़ मौजूद रहे। उन्होंने संबंधित को पम्प हाउस में बिजली की तारों को व्यवस्थित करने एवं सफाई व्यवस्था समुचित करने के लिए निर्देशित किया। इसके पश्चात ग्राम शेरगढ़ में स्थित गौशाला का निरीक्षण किया। गौशाला में निरीक्षण के दौरान उपस्थित कर्मचारी भैरूलाल ने बताया कि छोटे बड़े कुल 550 पशु गौशाला में है। इस गौशाला में छाया, पानी एवं चारे की पर्याप्त व्यवस्था है। पेयजल व्यवस्था के लिए गौशाला में ट्युबवेल भी उपलब्ध है। संचालक ने बताया कि पशु चिकित्सक समय पर आकर पशुओं के स्वास्थ्य की जांच कर उपचार करते है। निरीक्षण के वक्त उपखंड अधिकारी, शेरगढ़ साथ में मौजूद थे।
इसके पश्चात मेहरा ने शेरगढ़ में स्थित जोधपुर डिस्कॉम के 33 के.वी. जीएसएस का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशाषी अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम व उपखंड अधिकारी, शेरगढ़ उपस्थित रहे। उन्होंने विद्युत आपूर्ति का संपूर्ण लेखा-जोखा के लिए दैनिक लॉक बुक का अवलोकन किया तथा संबंधित अधिशाषी अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके पश्चात वे उपखंड अधिकारी कार्यालय, शेरगढ़ पहुंचे।
मेहरा ने मंगलवार को पंचायत समिति कार्यालय शेरगढ़ में आयोजित रात्रि चैपाल कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही, रात्रि चैपाल में जन सुनवाई की गई। जन सुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम दीप्ति शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जोधपुर, उपखंड अधिकारी, पुलिस उप-अधीक्षक, पी.एच.ई.डी. व डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता व अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। रात्रि चैपाल में आमजन की ओर से 12 परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई। जिसमें से 4 परिवेदनाओं को मौके पर निस्तारित कर दिया गया। समस्त परिवेदनाओं को संपर्क पोर्टल पर अपलोड करने के लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर, जोधपुर को निर्देशित किया।
उन्होंने ग्रामीणों से पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों व हीट वेव से बचाव, चिकित्सा व्यवस्था आदि के संबंध में संवाद किया। उन्होंने अधिशाषी अभियंता, पीएचईडी को निर्देशित किया कि जिन क्षेत्रों में पेयजल की समस्या है, वहां पर टैंकरों के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति की जावे। तत्पश्चात् यहां से प्रस्थान कर उपखंड अधिकारी कार्यालय, शेरगढ़ पहुंचे तथा रात्रि विश्राम बालेसर स्थित डाक बंगला में किया।
निरीक्षण दौरे के दूसरे दिन बुधवार को संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बालेसर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण प्रतिवेदन निर्धारित प्रारूप में पृथक से तैयार किया जाकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान, जयपुर को भिजवाया गया। उन्होंने उपस्थिति पंजिका का भी अवलोकन किया गया। जिसमें 27 कार्मिक में से 21 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकरी जोधपुर को पृथक से पत्र भिजवाया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Divisional Commissioner inspected Balesar CHC, 21 out of 27 employees were found missing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jodhpur, divisional commissioner, ias bhanwar lal mehra, inspection, phed pump house, village tena, shergarh tehsil, drinking water supply, nearby hamlets, rajiv gandhi lift canal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jodhpur news, jodhpur news in hindi, real time jodhpur city news, real time news, jodhpur news khas khabar, jodhpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved