• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली के बाद भावी डॉक्टर्स की पहली पसंद बना एम्स जोधपुर

AIIMS Jodhpur becomes the first choice of doctors after Delhi - Jodhpur News in Hindi

कोटा। देश के प्रतिष्ठित 9 एम्स में 800 सीटों पर एडमिशन के लिए पहले राउंड की काउंसलिंग पूरी होने के बाद पहली सूची जारी कर दी गई है। एम्स दिल्ली के बाद राजस्थान का एम्स जोधपुर भावी डॉक्टर्स की पहली पसंद बनकर सामने आया है। इस सूची में एनआरआई कोटा के विद्यार्थी शामिल नहीं हो सके है। प्रथम चरण की समाप्ति के बाद काउंसलिंग का दूसरा व तीसरा चरण भी आरंभ होगा।

कॅरिअर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट देव शर्मा ने बताया कि रेंक 5 पर एससी वर्ग के विद्यार्थी ने एमपीआर यानी मेरिटोरियस रिजर्वड कैटेगरी केंडीडेट का दर्जा हासिल किया है। एसटी कोटे से एक भी विद्यार्थी एफसीएनए(फिल्ड च्वाइस नोट अवेलेबल) में नहीं आ सका। रेंक 18 पर ओबीसी एमआरसी का दर्जा प्राप्त किया है। एम्स जोधपुर को रेंक 50 के विद्यार्थी ने पहली बार चयनित किया हैं। इसी तरह एम्स भुवनेश्वर को रेंक 51, एम्स भोपाल को रेंक 79 व एम्स मंगलगिरी को रेंक 352 व एम्स नागपुर को रेंक 503 के विद्यार्थी ने पसंद किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AIIMS Jodhpur becomes the first choice of doctors after Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jodhpur, aiims, first choice of doctors, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jodhpur news, jodhpur news in hindi, real time jodhpur city news, real time news, jodhpur news khas khabar, jodhpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved