• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रंगीलों झालावाड़ सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

Artists gave fascinating presentations in Rangeelo Jhalawar cultural program - Jhalawar News in Hindi

-दर्शकों ने कलाकारों के हुनर को खूब सराहा

झालावाड़।
चन्द्रभागा मेला 2023 के तहत जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में सोमवार को स्थानीय कलाकारों का रंगीलो झालावाड़ सांस्कृतिक कार्यक्रम मेला मैदान झालरापाटन में आयोजित किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न स्थानों से आए कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया।

जिला पर्यटन अधिकारी सिराज कुरैशी ने बताया की कार्यक्रम का आरंभ पिड़ावा से आए कलाकार दीपक चौहान के मांड गायन केसरिया बालम से हुआ। वहीं वैभव राव द्वारा तबले पर प्रस्तुति दी गई तो नंदिनी सैनी ने सितार पर मधुर प्रस्तुति देकर सभी को मोहित कर दिया।
इस दौरान डग से आए कलाकार अशोक कुमार सोनी, खुशी सोनी एवं सौरभ सोनी ने स्वरचित गीत में झालावाड़ की महिमा का बखान किया। वहीं 6 वर्षीय बाल कलाकार आयुषी सुमन ने राजस्थानी नृत्य भवाई की प्रस्तुति देकर दर्शकों की तालियां बटोरी। जय प्रताप सिंह हाडा और मिनहाज अली द्वारा गिटार पर गाए गीत दमा दम मस्त कलंदर पर दर्शक खूब झूमे। स्वरा जैन ने एरी सखी मंगल गाओ से सभी मेहमानों का स्वागत किया। बकानी की अदिति शर्मा ने शहीद का वचन कविता के माध्यम से लोगों को देशभक्ति के रस में डुबो दिया।

कार्यक्रम में चाकर रखो जी मीराबाई के भजन पर प्रियंका शर्मा ने कथक नृत्य की प्रस्तुति दी। बाल कलाकार दक्ष सोनी के बांसुरी पर बजाएं गीत अजीब दास्तां है को लोगों ने काफी सराहा। थर्मल कॉलानी झालावाड़ के निवासी बाल कलाकार दीक्षांत सिंह ने ले जाए जाने कहां हवाएं गीत सुना कर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया तो माही पारिक की भवाई नृत्य की प्रस्तुति का दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया।
इस दौरान बाल गायिका भवि शर्मा ने हूला-हूप के साथ मोहे रंग दो लाल जैसे के क्लासिकल गीत को प्रस्तुत कर दर्शकों को अपने स्वरों में डुबो दिया। वहीं पूजा सोनी एवं टीम द्वारा प्रस्तुत गोरबंद नखरालो नृत्य को देखकर दर्शकों ने जमकर तालियां बजाई। अदनान खान ने किशोर कुमार का गाया गीत मेरे नैना सावन भादो गाया। करण शर्मा द्वारा रफी साहब के गीत पुकारता चला हूं मैं की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम में रोशनी चौरसिया, अंबालिका, सवी व्यास एवं पवित्रा व्यास ने घूमर, कालबेलिया और चरी नृत्य की सामूहिक प्रस्तुति देकर राजस्थानी लोक गीत संगीत की यादें ताजा कर दी। वहीं जया कश्यप के गाए गीत मेरे ढोलना सुन मेरे प्यार की धुन को सुनकर दर्शकों ने तालियों के साथ उनकी हौसला अफजाई की। पलक कारपेंटर ने मां दुर्गा के विविध स्वरूपों का भरतनाट्यम के माध्यम से प्रस्तुती दी। ठुमक चलत रामचंद्र पर प्रस्तुत पूजा सोनी के नृत्य को भी काफी सराहा गया।

नितिन वर्मा के गाए गीत ओ री चिरैया अंगना में फिर आजा रे को सुनकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। युसूफ खान एंड पार्टी ने वेस्टर्न डांस एवं राजस्थानी डांस का मिश्रित रूप प्रस्तुत किया तो दर्शन उठकर नाचने लगे। पूजा लोहार द्वारा चरी, गिलास, परात पर राजस्थानी नृत्य बाबा रामदेव को समर्पित किया गया। गरिमा गौतम और दक्षिता शर्मा के गाए गीत को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला।

कार्यक्रम का संचालन नरेंद्र दुबे और पुष्प लता दुबे द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी हुकुमचंद मीणा, एडीपीसी समसा सीताराम मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद सोनी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Artists gave fascinating presentations in Rangeelo Jhalawar cultural program
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jhalawar, chandrabhaga fair, rangeelo jhalawar cultural program, district tourism officer, siraj qureshi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jhalawar news, jhalawar news in hindi, real time jhalawar city news, real time news, jhalawar news khas khabar, jhalawar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved