• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सेना अलर्ट, सीमा पर स्थिति खराब होते ही गांवों को खाली करने के निर्देश

Sri Ganganagar Things Normal In Border Area In Western Rajasthan Security Agencies And Local Administration Alert - Jaisalmer News in Hindi

जैसलमेर। भारत-पाक सीमा पर इन दिनों हाई अलर्ट की स्थिति है। इसके साथ ही जैसलमेर के बॉर्डर स्थित गांवों में भी हाई अलर्ट है। तो वहीं बॉर्डर पर स्थित गांवों में सेना के अधिकारी जा रहे है। अधिकारियों ने गांव के लोगों को हर परिस्थिति में तैयार रहने के लिए कहा है। साथ ही सीमा से लगते 90 किलोमीटर के क्षेत्र में आने वाले लगभग सभी गांवों को विपरित परिस्थिति में खाली करने के लिए तैयार रहने के लिए भी कहा गया है।

श्रीगंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित श्रीकरणपुर, अनूपगढ़, रावला, घड़साना और खाजूवाला में शांति बनी हुई है। स्थानीय प्रशासन सक्रिय है और वह हालात पर नजर रखे हुए है। बुधवार को हुए घटनाक्रम के बाद इस इलाके में सीमा पर स्थित चौकियों पर बीएसएफ पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। वहीं इलाके में स्थित चक एवं ढाणियों में पुलिस टीमें लगातार गश्त कर रही हैं। पुलिस सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी पैनी निगाहे रखे हुए है। ग्रामीण पायलट अभिनंदन को लेकर चर्चा में मशगूल हैं।

जैसलमेर में पकड़ा संदिग्ध व्यक्ति...
वहीं तनाव के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने जैसलमेर में सीमावर्ती इलाके में एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया है। संदिग्ध को सम इलाके से दबोचा गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। जानकारी के अनुसार संदिग्ध व्यक्ति को बुधवार रात सम इलाके से पकड़ा गया। सम इलाके के दामोदरा गांव से दबोचे गए संदिग्ध का नाम हारुन रशीद पुत्र अब्दुल रशीद बताया जा रहा है। वह रांची का निवासी है। सुरक्षा एजेंसियों ने संदिग्ध को पकडऩे के बाद सम थाना पुलिस को सौंप दिया है। सम पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। भारत-पाक के बीच चल रहे तनाव के हालात के देखते हुए बॉर्डर इलाके में स्थित जैसलमेर में हाई अलर्ट जारी है और संदिग्धों की धरपकड़ की जा रही है।

जैसलमेर में हवाई सेवाएं बहाल...
दूसरी तरफ जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट पर गुरुवार को हवाई सेवाएं बहाल कर दी गई। बुधवार को हाई अलर्ट के कारण हवाई सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी। गुरुवार को इन सेवाओं को फिर से बहाल करने यहां हवाई सेवाओं का संचालन शुरू हो गया है। एयरपोर्ट निदेशक राजीव पुनेठा ने बताया से दिल्ली से जैसलमेर के लिए स्पाइस जेट ने उड़ान भरी है।

मुख्यालय नहीं छोडऩे के आदेश जारी...
श्रीगंगानगर जिले में चिकित्सकीय स्टाफ को किसी भी स्थिति में मुख्यालय नहीं छोडऩे के आदेश जारी किए गए हैं। जिला कलेक्टर शिवप्रसाद नकाते ने इसके आदेश जारी किए हैं। अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवा आदि का प्रबंध रखने के साथ ही दवा की जरूरत पर 10 प्रतिशत तक स्थानीय खरीद के निर्देश भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sri Ganganagar Things Normal In Border Area In Western Rajasthan Security Agencies And Local Administration Alert
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iaf strikes, sri ganganagar things, border area in western rajasthan, security agencies and local administration alert, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaisalmer news, jaisalmer news in hindi, real time jaisalmer city news, real time news, jaisalmer news khas khabar, jaisalmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved