• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

पोकरण में बनेगा ‘अटल शक्ति स्थल’ : मुख्यमंत्री

जैसलमेर/रामदेवरा/जयपुर। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में पोकरण में ‘अटल शक्ति स्थल’ बनाया जाएगा। राजे ने कहा कि पोकरण में परमाणु परीक्षण कर वाजपेयी ने भारत को दुनियाभर में एक महाशक्ति के रूप में प्रस्तुत किया था। इन परमाणु परीक्षणों के कारण भारत पर कई देशों ने प्रतिबंध लगा दिए। इसके बावजूद वाजपेयी ने साबित कर दिया था कि उनके इरादे अटल थे।

जैसलमेर जिले के रामदेवरा में करीब 95 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास तथा जैसलमेर में 61 करोड़ 66 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया। राजे ने कहा कि अटलजी का पोकरण से जो रिश्ता रहा है, उसे पूरी दुनिया जानती है।

जैसलमेर जिले में बारानी भूमि आवंटन पर लगी रोक हटेगी


मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि जैसलमेर जिले में बारानी भूमि के आवंटन पर लगी रोक को हटाया जाएगा और जिले के भूमिहीन काश्तकारों को चरणबद्ध रूप से निर्धारित नियमों के अंतर्गत भूमि आवंटित की जाएगी। बारानी भूमि के आवंटन की मांग कर रहे लोगों को पूछना चाहिए कि पूर्ववर्ती सरकार ने कैबिनेट में ले जाकर इसके आवंटन पर रोक क्यों लगाई।


प्रदेश की हर महिला यहां की मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शुक्रवार को जैसलमेर में महिला शक्ति सम्मेलन को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अकेली ही प्रदेश की मुख्यमंत्री नहीं हूं, बल्कि प्रदेश की हर महिला यहां की मुख्यमंत्री है। मैं हमेशा से दो ही जातियों को मानती आई हूं। इनमें एक पुरुष और एक महिला हैं और वे खुद महिला जाति से हैं। उन्होंने कहा कि इन दोनों जातियों का एक-दूसरे के बिना काम नहीं चलता है। इसलिए महिलाओं को पुरुषों के बराबर आगे बढ़ने के अवसर मिलने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भामाशाह योजना महिला सशक्तीकरण की देश की पहली योजना है, जिसमें महिला को परिवार का मुखिया बनाकर सभी सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे उनके खाते में भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि राजश्री योजना ने बेटी के पैदा होने पर खुशियां बांटने का काम किया, जिसमें हमारी सरकार बेटी के पैदा होने से लेकर लगातार सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल में 12वीं कक्षा पास करने तक पचास हजार रुपए देती है।

डीएनपी के गांवों के लिए मैनेजमेंट प्लान

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaisalmer news : Every woman in the state is Chief Minister : Chief Minister Vasundhara Raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaisalmer news, woman chief minister, chief minister vasundhara raje, cm raje, mahila shakti sammelan, bhamashah yojana, atal shakti sthal, atal bihari vajpayee, cm raje in jaisalmer, jaisalmer hindi news, jaisalmer latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, political news, viral news, rajasthan gaurav yatra, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, धार्मिक न्यूज, पॉलिटिकल न्यूज, राजस्थान गौरव यात्रा, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सीएम राजे, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaisalmer news, jaisalmer news in hindi, real time jaisalmer city news, real time news, jaisalmer news khas khabar, jaisalmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved