• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पोकरण में एक बार फिर होगा परमाणु परीक्षण!

जैसलमेर। दुनिया को हिलाकर रख देने वाले परमाणु परीक्षणों को झेल चुके जिले के पोकरण शहर में परमाणु परीक्षण का इतिहास फिर से दोहराने की तैयारी की जा रही है। यहां करीब 43 साल पहले पहली बार और बाद में 1998 में कई बार परमाणु परीक्षण किए जा चुके हैं। इस बार अंतर सिर्फ यह होगा कि यह सब कुछ हकीकत में होने के बजाय फिल्मी पर्दे पर नजर आएगा। तेरे बिन लादेन फिल्म बनाने डायरेक्टर अभिषेक शर्मा अपनी परमाणु परीक्षण पर बनने वाली फिल्म ‘परमाणु द स्टोरी ऑफ पोकरण’ की शूटिंग 14 जून से जैसलमेर के पोकरण में शुरू करेंगे।

जानकारी के अनुसार बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम और एक्ट्रेस डायना पेंटी फिल्म के लीड किरदार में होंगे, जबकि बोमन ईरानी की भूमिका भी खास होगी। फिल्म की पटकथा को साइविन काद्रोस और संयुक्त चावला ने तैयार किया है। फिल्म के प्रोड्यूसर्स का कहना है कि फिल्म के जरिये देश के इस सबसे बड़े खुफिया मिशन की कहानी आम लोगों तक पहुंचेगी। इस फिल्म के कुछ हिस्से दिल्ली और मुंबई में शूट किए जा चुके हैं। अब फिल्म के बाकी हिस्सों की शूटिंग 14 से 23 जून तक पोकरण के गांधी चौक, आड़ा बाजार, पोकरण फोर्ट, मुख्य बाजार और आरटीडीसी के मिड-वे पर फिल्माए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों से शूट के लिए परमिशन ली जा चुकी है।

पहले हुए परमाणु परीक्षण
आपको बता दें कि भारतीय परमाणु आयोग ने यहां अपना पहला भूमिगत परीक्षण 18 मई, 1974 को किया था। हालांकि उस समय भारत सरकार ने घोषणा की थी कि भारत का परमाणु कार्यक्रम शांतिपूर्ण कार्यों के लिए होगा और यह परीक्षण भारत को उर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए किया गया है। बाद में 11 और 13 मई 1998 को पांच और भूमिगत परमाणु परीक्षण किए गए और भारत ने स्वयं को परमाणु शक्ति संपन्न देश घोषित कर दिया।

प्रमुख दर्शनीय स्थल


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pokaran will again be the nuclear test!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pokaran will again be the nuclear test, bollywood movie on nuclear test to be shot in pokhran soon, movie parmanu - the story of pokhran, bollywood actor john abraham, actress diana penty, boman irani, film director abhishek sharma, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news, jaisalmer news, jaisalmer news in hindi, real time jaisalmer city news, real time news, jaisalmer news khas khabar, jaisalmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved