• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सांपों से मुहब्बत करता है मुन्ना भाई सांप वाला, बचाता है लोगों की जिंदगियां

जैसलमेर। सांप का नाम सुनते ही शरीर में एक कंपकंपी सी दौड़ जाती है और इस रेंगने वाले जीव से हर कोई दूर ही रहना चाहता है। हालांकि कई सपेरे जैसी जातियां इनके साथ ही पलती बढ़ती हैं, मगर आज-कल उन्होंने भी इनसे खेलना बंद कर दिया है। मगर जैसलमेर में जैन परिवार में जन्मे मुन्ना को इन सांपों से मुहब्बत हो गई है। मुन्ना का मकसद सांपों से लोगों की जिंदगी बचाना ही नहीं, बल्कि सांपों कोे भी बचाना है।

सांपों की बहुतायत
भारत-पाक सीमा पर बसा जैसलमेर क्षेत्रफल की दृष्टि से सबसे बड़ा जिला है। सुदूर इलाकों की बस्तियों में बरसात के मौसम में सबसे ज्यादा सांपों का डर बना रहता है। बरसात के दिन आते ही सर्पदंश के हादसे बढ़ जाते हैं और जैसलमेर जैसे सीमावर्ती जिले के ग्रामीण इलाकों में ऐसी घटनाएं आम हैं। लोग इन सांपों से बचने के लिए जरूरी उपाय तो करते हैं, मगर कभी-कभी सांपों को मार भी डालते हैं। ऐसे में मुन्ना लोगों से इन सांपों की जिंदगी तो बचाता है।

जैन परिवार में जन्मा है मुन्ना
जैसलमेर शहर में एक जैन परिवार में जन्मे मुन्ना की जिंदगी का तो यही मकसद है। शहर में जब भी कोई सांप निकलता है तो लोगों की जुबान पर मुन्ना भाई का नाम आ जाता है। मुन्ना भाई इस शहर में मुन्ना भाई सांप वाला के नाम से पहचाने जाना लगा है। मुन्ना इन सांपों को दूर निर्जन स्थानों पर छोड़ देता है।
सांपों के हमले का शिकार हुआ मुन्ना


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Munna bhai loves from snakes, save lives people from snakes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: munna bhai loves from snakes, save lives people from snakes, snakes hindi news, save to snake, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, jaisalmer news, jaisalmer news in hindi, real time jaisalmer city news, real time news, jaisalmer news khas khabar, jaisalmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved