• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान कबड्डी लीग (आरकेएल) सीजन 2 का आगाज

Rajasthan Kabaddi League RKL Season 2 begins - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान कबड्डी लीग (आरकेएल) सीजन 2 के प्री-इवेंट में रंगारंग आयोजन जे एल एन मार्ग स्थित एक होटल में किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी सतीश पूनिया ने कहा कि मिट्टी से मैट तक के सफर को लेकर आज गांव का खेल कबड्डी एक मुकाम पर पहुंच गया है। जिस तरह से आप सफलता की सीढ़ी को छूना चाहते हैं और लोग आपको पीछे धकेलने की कोशिश करते हैं इसी तरह कबड्डी का खेल है। हमें इससे मोटिवेट होकर प्रेरित और होकर इन युवा खिलाड़ियों को भी आगे लाने के लिए सपोर्ट करना चाहिए। साथ ही सांगानेर विधानसभा विधायक अशोक लाहोटी जी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। राजस्थान कबड्डी लीग के मुख्य संरक्षक अंतरराष्ट्रीय रेसलर, संग्राम सिंह ने बताया कि राजस्थान कबड्डी लीग राजस्थान में एक नया आयाम स्थापित करेगी और यह लीग हजारों कबड्डी खिलाड़ियों को प्लेटफार्म देगी।

इस मौके पर आरकेएल के सीईओ शुभम चौधरी ने कहा हालाँकि, इस तथ्य से कोई इन्कार नहीं कर सकता है कि भारत खो-खो, कुश्ती और कबड्डी जैसे घरेलू खेलों का देश है, जिनका दर्शकों, विशेष रूप से ग्रामीण वर्ग के साथ भावनात्मक संबंध है। इन घरेलू खेलों को सुर्खियों में लाने के लिए और स्थानीय क्षेत्रीय खिलाड़ियों को, जो इसे बड़े राष्ट्रीय स्तर की लीग में नहीं बना सकते, एक विश्वसनीय मंच देने के लिए, राजस्थान कबड्डी लीग शुरू करने की आवश्यकता महसूस हुई।

इस कार्यक्रम के दौरान एक स्पोर्ट फैशन शो का आयोजन भी किया गया। जिसमें मॉडल्स ने स्पोर्ट ड्रेसेज में कैटवॉक किया। इसके बाद टीमों की घोषणाएं हुई, जिनमें जयपुर जगुआर्स, मेवाड़ मॉन्क्स, बीकाना राइडर्स, जोधाणा वॉरियर्स, सूफी टाइगर्स, शेखावाटी किंग्स, चंबल पाइरेट्स और सिंह सूरमा टीमें शामिल हैं। ये टीमें 21 से 30 सितंबर राजस्थान कबड्डी लीग सीजन 2 में हिस्सा लेंगी। 10 दिन तक चलने वाली इस लीग में कुल 32 मैच खेले जाएंगे। खेल के साथ साथ उच्च स्तर का मनोरंजन, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan Kabaddi League RKL Season 2 begins
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan kabaddi league, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved