• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL-12 : आज राजस्थान के सामने रसैल पर काबू पाने की चुनौती

जयपुर। कोलकाता नाइट राइडर्स आज रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स से उसके घर सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ेगी। मुकाबला रात 8 बजे से शुरू होगा। कोलकाता की कोशिश एक बार फिर राजस्थान का वही हश्र करने की होगी जो उसने बेंगलोर का उसके घर में किया था। राजस्थान हालांकि बेंगलोर से थोड़ी बेहतर है। उसने अपने पिछले मैच में बेंगलोर को ही मात दे इस सीजन की पहली जीत हासिल की थी।

कोलकाता का पलड़ा हालांकि भारी होगा क्योंकि उसने जो जीत हासिल की, उससे उसका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। कोलकाता ने आंद्रे रसैल की 13 गेंदों पर खेली गई 48 रनों की पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को तब मात दी थी जब लग रहा था कि बेंगलोर मैच अपने नाम कर ले जाएगी। इस मैच ने साबित किया है कि कोलकाता कहीं से भी मैच का पासा पलट सकती है। उसके पास वो क्षमता है।

शीर्ष क्रम में क्रिस लिन जैसा बल्लेबाज है तो निचले क्रम में रसैल हैं। मध्य क्रम की जिम्मेदारी नीतीश राणा, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक के जिम्मे है। वहीं मौका मिलने पर युवा शुभमन गिल भी अपनी छाप छोडऩे में माहिर हैं। इस भारी भरकम बल्लेबाजी क्रम के सामने राजस्थान के गेंदबाजी आक्रमण को संभल कर और बेहद कड़ी रणनीति के साथ उतरना होगा। पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने बेंगलोर को ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था।

श्रेयस गोपाल ने विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के विकेट लेकर बेंगलोर की कमर तोड़ दी थी। यह गेंदबाज अपनी फिरकी से कोलकाता के लिए भी सिरदर्द साबित हो सकता है। गोपाल के साथ देने के लिए राजस्तान के कृष्णप्पा गौतम हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर इस मैच में अहम किरदार निभा सकते हैं। कप्तान अजिंक्य रहाणे इन दोनों पर ही ज्यादा निर्भर होंगे क्योंकि बाकी और कोई गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-12 : Rajasthan Royals will play against Kolkata Knight Riders in sms stadium
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl-12, rajasthan royals, kolkata knight riders, sms stadium, jaipur, ipl 12, indian premier league, andre russell, ajinkya rahane, dinesh karthik, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved