• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Former India and Rajasthan pacer Pankaj Singh. - Jaipur News in Hindi

जयपुर| भारत और राजस्थान के पूर्व तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। 36 वर्षीय पंकज ने दो टेस्ट और एक वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया। पंकज ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को भेजे गए एक पत्र के माध्यम से यह घोषणा की।

सिंह ने अपने बयान में कहा, यह फैसला करना आसान नहीं है, हालांकि, हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय ऐसा आता है, जब किसी को इसे एक दिन कहना पड़ता है। भारी मन और मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2018 में पांडिचेरी जाने से पहले लगभग एक दशक तक राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया। वह एक साल बाद राजस्थान के लिए खेलने के लिए लौटे और इस साल की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी आखिरी उपस्थिति दर्ज की।

सिंह ने कहा, आज मेरे लिए सबसे कठिन दिन है, लेकिन यह प्रतिबिंब और आभार का भी दिन है। आरसीए, बीसीसीआई, आईपीएल और सीएपी (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पांडिचेरी) के लिए खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

मैं लगभग 15 वर्षों से आरसीए का हिस्सा रहा हूं और कई मील के पत्थर तक पहुंचा और आरसीए की छत के नीचे अविश्वसनीय अनुभव प्राप्त किया। आरसीए के साथ मेरी यात्रा हमेशा यादगार रही है और हमेशा मेरे लिए पहली प्राथमिकता रहेगी।

117 प्रथम श्रेणी मैचों में, सिंह ने 472 विकेट लिए, जिसमें 28 पांच विकेट शामिल हैं। उनके नाम 79 मैचों में 118 लिस्ट ए विकेट भी हैं। उन्होंने 57 टी20 मैचों में 43 विकेट लिए। उन्होंने राजस्थान में 2010-11 और 2011-12 सीजन में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सिंह का पहला वनडे मैच 2010 में जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ था। उनके दो टेस्ट मैच 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ थे जब उन्होंने दो विकेट लिए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former India and Rajasthan pacer Pankaj Singh.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former, india, rajasthan, pacer, pankaj singh\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved