• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजस्थान में जीका वायरस से 22 ग्रस्त, चिकित्सा विभाग से PMO ने मांगी रिपोर्ट

जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान में पिछले कई दिनों से जीका वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में जीका वायरस से 22 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने स्वास्थ्य मंत्रालय से व्यापक रिपोर्ट मांगी है। इस वायरस के नियंत्रण के उपायों पर चर्चा के लिए राजस्थान सरकार की मदद के लिए सात सदस्यीय उच्चस्तरीय टीम कई दिनों से जयपुर में डेरा डाले है।

जयपुर में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों में एक व्यक्ति बिहार का है और वह हाल ही में सीवान जिले स्थित अपने घर गया था। बिहार निवासी के संक्रमित होने से बिहार में भी अलर्ट है। बिहार सरकार ने अपने सभी 38 जिलों को परामर्श जारी कर ऐसे लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीएमओ ने जयपुर में जीका वायरस के प्रसार पर व्यापक रिपोर्ट मांगी है। नियंत्रण उपायों में राजस्थान सरकार की मदद के लिए सात सदस्यीय उच्चस्तरीय टीम जयपुर में है। अधिकारी के मुताबिक राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) में एक नियंत्रण कक्ष तैयार किया गया है ताकि हालात की नियमित निगरानी की जा सके।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Zika virus in Rajasthan, 22 people sufferinf from Zika virus, PMO asks for medical report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: zika virus in rajasthan, 22 people sufferinf from zika virus, pmo, medical report, pmo seeks report, health ministry, zika virus, zika virus positive in rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved